सुल्तानपुर : धर्म प्रत्येक व्यक्ति को सदमार्ग पर चलने की प्रेरणा देता है- अनिल पांडे

सुल्तानपुर : धर्म प्रत्येक व्यक्ति को सदमार्ग पर चलने की प्रेरणा देता है- अनिल पांडे

# भरत की कथा भव बन्धन से मुक्त करने की कथा है- व्यासपीठ

सूरापुर।
मुन्नू बरनवाल
तहलका 24×7
                      प्रत्येक व्यक्ति के जीवन में धर्म का होना उतना ही आवश्यक है जितना शरीर में आत्मा का होना आवश्यक है। जब तक व्यक्ति धर्मानुकूल आचरण करता है तभी तक वह मनुष्य है उक्त बातें स्वामी विवेकानंद इण्टर मीडिएट कालेज हरीपुर में चल रहे तीन दिवसीय मानस सम्मेलन के प्रथम दिन मानस वत्सल अनिल पांडेय जी ने कहा।
व्यासपीठ श्री पांडे ने कहा रावण बलवान इतना था कि कैलाश पर्वत उठा लेता था, धनवान इतना था कि सोने की लंका थी, विद्वान इतना था कि वेदों पर भाष्य करता था किन्तु चरित्रवान न होने के कारण आज भी उसका पुतला जलाया जाता है। इसलिए प्रत्येक व्यक्ति को चाहिए कि वह ऐसा आचरण करें जिससे वह सदैव अच्छे कार्यों के लिए याद किया जाए। उन्होंने कहा कि वर्तमान में धर्म के प्रति तमाम तरह की भ्रांतियां फैला कर धर्म को बदनाम किया जा रहा है जबकि धर्म प्रत्येक व्यक्ति को सदमार्ग पर चलने की प्रेरणा प्रदान करता है।
व्यासपीठ का माल्यार्पण करते सामाजिक कार्यकर्ता दीन मोहम्मद
जौनपुर से पधारे पं. उमानन्द तिवारी ने कहा कि सत्संग से ही संस्कार होता है। उन्होंने कहा कि भरत की कथा भव बंधन से मुक्त करने की कथा है। श्री तिवारी जी ने कहा प्रत्येक व्यक्ति को स्वास्थ्य का त्याग कर प्रेम की भावना को बढ़ावा देना चाहिए उन्होंने कहा कि जो राम के प्रेम में भर दे वही भरत है।
इस अवसर पर शिवनारायण तिवारी, त्रिवेणी प्रसाद उपाध्याय, नीरज पांडे, केशव प्रसाद उपाध्याय, शिवकुमार, अन्तिम मिश्रा, राकेश कुमार, दीपेश सिंह, गिरीश त्रिपाठी, दीन मोहम्मद, जसवंत चौधरी, दिनेश दूबे, जगदम्बा उपाध्याय, जितेंद्र उपाध्याय उपस्थित रहे। आयोजक अमरीश मिश्रा ने सभी का स्वागत किया। रामकथा का समापन मंगलवार को होगा। कार्यक्रम का संचालन विजय उपाध्याय ने किया।

Earn Money Online

Previous articleआजमगढ़ : अलग-अलग स्थानों पर हुई मारपीट में डेढ़ दर्जन लोग घायल
Next articleजौनपुर : कायस्थ कल्याण समिति ने आयोजित किया भगवान श्री चित्रगुप्त पूजनोत्सव
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏