सुल्तानपुर : नेहरू युवा केंद्र की जिला स्तरीय भाषण प्रतियोगिता सम्पन्न

सुल्तानपुर : नेहरू युवा केंद्र की जिला स्तरीय भाषण प्रतियोगिता सम्पन्न

# कादीपुर के सौहार्द बरनवाल प्रथम, दूबेपुर की सगूफी इरम द्वितीय तथा कूरेभार की तनीषा श्रीवास्तव को तृतीय पुरस्कार

सुल्तानपुर।
मुन्नू बरनवाल
तहलका 24×7
                  नेहरू युवा केंद्र द्वारा कृषि विज्ञान केन्द्र में जिला स्तरीय भाषण प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। देशभक्ति एवं राष्ट्र निर्माण, सबका साथ- सबका विकास- सबका विश्वास- सबका प्रयास विषयक पर प्रतियोगिता में जिले के विभिन्न विकास खंडों से लगभग बीस प्रतिभागियों ने भाग लियाजिसमें कादीपुर के सौहार्द बरनवाल को पांच हजार रुपए का प्रथम पुरस्कार, दूबेपुर की सगूफी इरम को दो हजार रुपए का द्वितीय पुरस्कार और कूरेभार की तनीषा श्रीवास्तव को एक हजार रुपए का तृतीय पुरस्कार प्राप्त हुआ। जिला स्तरीय भाषण प्रतियोगिता के निर्णायक मंडल में कृषि विज्ञान केन्द्र के वरिष्ठ वैज्ञानिक डॉ जेबी सिंह, राणा प्रताप स्नातकोत्तर महाविद्यालय के असिस्टेंट प्रोफेसर ज्ञानेन्द्र विक्रम सिंह रवि व डॉ.नीतू सिंह रहे।
मुख्य अतिथि जिला विकास अधिकारी डॉ डीआर विश्वकर्मा ने इस अवसर पर कहा कि हम सभी ईश्वर के न्यायालय में काम कर रहे हैं। कोई भी गलत काम करके हम बच नहीं सकते। सच्चाई के रास्ते पर चल कर ही हम अपने व्यक्तित्व का विकास कर सकते हैं। उन्होंने बताया कि भारतीय संस्कृति में ज्ञान और संस्कार का भंडार है। सनातन संस्कृति अपनाकर हम सबकुछ पा सकते हैं।निर्णायक मंडल के सदस्य व राणा प्रताप स्नातकोत्तर महाविद्यालय के असिस्टेंट प्रोफेसर ज्ञानेन्द्र विक्रम सिंह रवि ने पुरस्कारों की घोषणा की।
मुख्यअतिथि व निर्णायक मंडल का स्वागत जिला युवा अधिकारी कमल किशोर भट्ट ने तथा संचालन दिनेश मणि ओझा ने किया। जिला युवा अधिकारी ने बताया कि प्रथम पुरस्कार विजेता राज्यस्तरीय भाषण प्रतियोगिता में सुलतानपुर का प्रतिनिधित्व करेंगे।

Earn Money Online

Previous articleजौनपुर : अश्लील हरकत करने वाले तीन मनचलों को मछलीशहर पुलिस ने किया गिरफ्तार
Next articleजौनपुर : बहुत कठिन डगर है शाहगंज सीट पर सपा के जीत की….
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏