सुल्तानपुर : बारिश के चलते बिजली आपूर्ति व्यवस्था ध्वस्त, लाखों उपभोक्ता रहे अंधेरे में

सुल्तानपुर : बारिश के चलते बिजली आपूर्ति व्यवस्था ध्वस्त, लाखों उपभोक्ता रहे अंधेरे में

सुल्तानपुर।
ज़ेया अनवर
तहलका 24×7
              कड़ाके की ठंड और बारिश के बीच बिजली आपूर्ति व्यवस्था ध्वस्त हो गई। कई जगहों पर फीडर में आई खराबी व ब्रेक डाउन से रातभर बिजली गुल रही। इस बीच जर्जर तारों को हटाकर केबल लगाने का काम भी रोक दिया गया।

देवरहर उपकेंद्र के जैतापुर गांव के पास 33 हजार की लाइन हरे डाल के संपर्क आ गई। इससे पूरे क्षेत्र की लाइट कट गई। गुरुवार देर शाम ठीक करने का प्रयास किया गया, लेकिन सफलता नहीं मिल सकी। इससे उहरपुर, जनापुर, बंधुआ कला, पुरानी संगत, दामोदरपुर, त्रिलोकपुर, निगोलिया आदि गांवों के करीब एक लाख से अधिक उपभोक्ताओं को बिना बिजली के ही अंधेरे में रात गुजारनी पड़ी। शुक्रवार की दोपहर गड़बड़ी दूर की जा सकी।

वहीं, लम्भुआ विकासखंड के शिवगढ़ में भी 11 हजार की लाइन में तकनीकी खराबी आने से करीब 50 हजार से ज्यादा आबादी को बिजली नहीं मिल सकी। इसके साथ ही जयसिंहपुर, कादीपुर, कुड़वार व बल्दीराय क्षेत्र में भी कई जगहों पर बारिश की वजह से आपूर्ति पर असर पड़ा। अधीक्षण अभियंता धीरज सिन्हा ने बताया कि खराबी दूर कराकर आपूर्ति बहाल कर दी गई है।

# रोका गया केबल लगाने का काम

जर्जर तारों से निजात दिलाने के लिए जनपद के करीब चार सौ गांवों में केबल लगाने का काम चल रहा है। इस कार्य को पूरा कराने का ठेका एलएंडटी कंपनी को दिया गया है। करीब दो सौ गांवों में केबल बिछाने का काम पूरा भी कर लिया गया है। गुरुवार से असरोगा उपकेंद्र के बंधुआ कला, राईन नगर, बाबाजी के सगरा पर केबल लगाने का काम शुरू किया गया है। कंपनी के कर्मियों द्वारा कुछ ही खंभों पर केबल लगाया जा सका है। फिसलन होने से काम रोक दिया गया।

Earn Money Online

Previous articleलखनऊ : प्रदेश का 49 जिला न्यायालय होगा सौर ऊर्जा से जगमग
Next articleआजमगढ़ : जलते रहे तार, कई घंटे तक बाधित रही विद्युत आपूर्ति
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏