सुल्तानपुर : मिलेनियम डॉलर राउंड टेबल आफ अमेरिका एवार्ड से नवाजे गये दिनेश सिंह

सुल्तानपुर : मिलेनियम डॉलर राउंड टेबल आफ अमेरिका एवार्ड से नवाजे गये दिनेश सिंह

कादीपुर।
मुन्नू बरनवाल
तहलका 24×7
            क्षेत्र अंतर्गत थाना चांदा के सफीपुर ग्राम निवासी दिनेश कुमार सिंह को बीमा क्षेत्र का सबसे प्रतिष्ठित पुरस्कार मिलेनियम डॉलर राउंड टेबल ऑफ अमेरिका (M.D.R.T.) सैटेलाइट शाखा कादीपुर में कार्य करते हुए विश्व की अग्रणी बीमा संस्था भारतीय जीवन बीमा निगम द्वारा लगातार पांचवीं बार प्राप्त हुआ। सैटेलाइट शाखा कादीपुर से जुड़े दिनेश कुमार सिंह ने अपनी क्षमता एवं प्रतिभा का लोहा मनवाते हुए कोरोना काल में भी यह अंतरराष्ट्रीय पुरस्कार लगातार पांचवीं बार अपने नाम कर लिया।

दिनेश कुमार सिंह के विकास अधिकारी डी के सिंह ने बताया कि महज 7 माह में ही सुल्तानपुर का यह लाल कमाल कर दिया। श्री सिंह ने बताया कि जीवन बीमा के साथ-साथ समाज में रहकर सामाजिक कार्यों के प्रति कुशल दायित्वों के निर्वहन करने पर एलआईसी का अंतरराष्ट्रीय पुरस्कार अमेरिका के सहयोग से दिया जाता है। दिनेश कुमार सिंह बहुत ही गौरवशाली हैं जिन्होंने अपने बल पर यह पुरस्कार लगातार पांचवीं बार अपने नाम किया है, यह पुरस्कार देश के गिने-चुने लोगों को ही मिलता है। दिनेश कुमार सिंह इस अंतरराष्ट्रीय पुरस्कार को प्राप्त करते हुए संस्था के माध्यम से अमेरिका जैसे देशों में जाकर सुल्तानपुर का नाम रोशन करेंगे।
कादीपुर शाखा के शाखा प्रबंधक अरविंद राय ने बताया कि सुल्तानपुर में एलआईसी की स्थापना के बाद हमारे बीच के साथी दिनेश कुमार सिंह लगातार पांचवीं बार एमडीआरटी बने जो कि सुल्तानपुर के इतिहास में पहले कभी नहीं हुआ था। अरविंद राय ने बताया कि “लहरों से डर कर नौका पार नहीं होती कोशिश करने वालों की कभी हार नहीं होती” कठिन प्रतियोगिता के इस युग में हिम्मत एवं लगन से काम करने वालों की आज भी कमी नहीं है। इतिहास इस बात का गवाह है कि जिसने विषम परिस्थितियों में हिम्मत नहीं हारी उसी की विजय पताका फहराई है। कुछ ऐसा ही दिनेश सिंह ने करके दिखाया है, महज कुछ वर्षों में ही अपनी प्रतिभा के दम पर ही एलआईसी में नया मुकाम बनाने वाले दिनेश सिंह अभिकर्ता के रूप में भर्ती होकर आज यहां हजारों लोगों को बीमित करके बचत एवं सुरक्षा के बेजोड़ संगम में सुरक्षित किए हैं।

वहीं मुख्य जीवन बीमा सलाहकार बनकर लगभग 50 लोगों को अभिकर्ताओं के रूप में भर्ती करके इन्होंने अच्छा खासा रोजगार भी दिया है साथ ही वे स्वयं भी इतिहास रच रहे हैं जो दूसरों के लिए उदाहरण है। कैलेंडर वर्ष 2021-22 में मिलने वाला अंतर्राष्ट्रीय सम्मान के रूप में एमडीआरटी इन्होंने समय के 5 माह पूर्व ही सफलता पूर्वक प्राप्त कर उन सबको दिखा दिया है जो समस्याओं को सामने रखते हैं। लगातार 5 वर्ष से एमडीआरटी कर रहे हैं तथा पिछले कई सालों से लगातार शतक वीर अभिकर्ता होने वाले दिनेश कुमार सिंह सुल्तानपुर के पहले शख्सियत है ।
दिनेश सिंह का यह सुझाव है कि व्यक्ति जो चाहे वही कर सकता है बड़े लक्ष्य को सामने रखकर काम करने की सलाह सिंह ने दी है। शाखा सुल्तानपुर के मुख्य प्रबंधक ए के तिवारी ने कादीपुर में श्री सिंह को सम्मानित किया। श्री तिवारी ने बताया कि सुल्तानपुर में कार्यरत 2200 अभिकर्ताओं में इस वर्ष और लगातार पांचवीं बार ऐतिहासिक एमडीआरटी केवल दिनेश सिंह ने किया है। इस करिश्माई प्रदर्शन पर मैं बहुत ही प्रसन्नता एवं गर्व महसूस कर रहा हूं। इस मौके पर फैजाबाद मंडल के समस्त अधिकारियो ने श्री सिंह की सराहना की।

सुल्तानपुर शाखा की सहायक शाखा प्रबंधक सुरेन्द्र, शैलेंद्र एवं जोशी तथा सैटेलाइट शाखा कादीपुर के पूर्व शाखा प्रबंधक आई डी सिंह (प्रबंधक नव व्यवसाय फैजाबाद) भास्कर सिन्हा, आलोक अग्रवाल तथा पूर्व सहायक शाखा प्रबंधक सुल्तानपुर विवेक चौहान, सतीश चंद्रा तथा शाखा कादीपुर के सहायक प्रशासनिक अधिकारी पंकज सिंह एवं विनोद पाण्डेय ने बहुत-बहुत धन्यवाद व्यक्त किया है। श्री सिंह ने अपनी सफलता का श्रेय अपनी माता श्रीमती इसरजी सिंह, पत्नी सविता सिंह (शिक्षिका) एवं प्रभात, प्रशांत, निशा सिंह, प्रांजल, प्रतीक, कुणाल एवं अपने मित्र जीवन बीमा सलाहकार डॉ धर्मेंद्र तिवारी और अनिल कुमार शर्मा को दिया है।
श्री सिंह को इस मौके पर उपस्थित इंद्रसेन सिंह, शैलेंद्र, पंकज, नीरज, अजय, दिग्विजय, दिनेश, उमेंद्र, विकास, विपिन, राना, अभियंता राजन, कुलदीप राय, विकास त्रिपाठी, रमाशंकर पाल, प्रदीप श्रीवास्तव, नंदलाल, समसुल कमर, जग प्रसाद उपाध्याय, कमलेश कुमार ने ऐसे ही निरंतर आगे बढ़ने की शुभकामनाएं दी हैं।
Previous articleजौनपुर : विद्युत समस्या समाधान के लिए आयोजित हुई बैठक
Next articleजौनपुर : प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया का सदस्यता अभियान रविवार को
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏