सुल्तानपुर : मीडिया संस्थानों पर आयकर व ईडी की कार्यवाही दुर्भाग्यपूर्ण

सुल्तानपुर : मीडिया संस्थानों पर आयकर व ईडी की कार्यवाही दुर्भाग्यपूर्ण

कादीपुर।
मुन्नू बरनवाल 
तहलका 24×7
               केंद्र व यूपी की भाजपा सरकार के इशारे पर दो प्रतिष्ठित मीडिया संस्थानों दैनिक भाष्कर एंव भारत समाचार चैनल व उनसे जुड़े सीनियर पत्रकारों के यहां की गई आयकर व ईडी की छापेमारी को लेकर स्थानीय पत्रकारों में भारी आक्रोश है। भारतीय राष्ट्रीय पत्रकार महासंघ सुल्तानपुर की कादीपुर इकाई के सभी पत्रकारों ने अध्यक्ष सूर्य प्रकाश तिवारी की अगुवाई में महामहिम राष्ट्रपति को संबोधित ज्ञापन उप जिलाधिकारी महेंद्र कुमार सिंह को सौंपते हुए मीडिया संस्थानों को निशाना बनाने से रोकने की माँग की है।

शुक्रवार को विभिन्न समाचार पत्रों के क्षेत्रीय संवाददाता अपने संगठन भारतीय राष्ट्रीय पत्रकार महासंघ की तरफ से आयकर एंव ईडी की कार्यवाही को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए कहा कि भारत जैसे लोकतांत्रिक देश में सरकार द्वारा मीडिया का मुँह बंद करने के लिए की जा रही कोशिशों और उनकी संख्या में आती तेजी से हम सभी चिंतित है। मीडिया लोकतंत्र का चौथा स्तंभ है, जिससे लोकतांत्रिक व्यवस्था में इसकी भूमिका और महत्वपूर्ण हो जाती है।
मीडिया की विश्वसनीयता जनता के सरोकारों और जन विश्वास पर ही टिकी होती है। सरकार की नाकामियों को दबाने व छुपाने के उद्देश्य से केंद्र व यूपी की भाजपा सरकार के इशारे पर प्रतिष्ठित अखबार दैनिक भाष्कर व भारत समाचार न्यूज़ चैनल के दफ्तर व उनसे जुड़े सीनियर पत्रकारों के यहां जिस तरह से आयकर व ईडी ने छापेमारी की उसकी हम सभी पत्रकार घोर निंदा करते है।
यही नहीं सुल्तानपुर जिले में भी पत्रकारों के खिलाफ जब भी कोई मामला आता है तो बिना जांच के ही प्रशासन द्वारा कार्यवाही कर दी जाती है। इससे पत्रकारों में रोष व्याप्त है। लोकतंत्र की मर्यादा को ध्यान में रखते हुए देश के चतुर्थ स्तंभ पर हो रहे हमलों पर तत्काल रोक लगाने की आवश्यकता है। जिससे पत्रकारिता निर्भीक हो कर अपनी मुखर अभिव्यक्ति दें सके। इस अवसर तहसील अध्यक्ष सूर्य प्रकाश तिवारी, प्रेम शंकर पाण्डेय, सन्तोष सिंह, सुनील दूबे, सचीन्द्र भारती, अमरीश मिश्र, प्रदीप दूबे आदि उपस्थित रहे।
Previous articleजौनपुर : सड़क दुर्घटना में युवक की मौत, दो घायल
Next articleजौनपुर : 58 घंटे तक चली भाजपा नेता व शराब कारोबारी के यहां छापेमारी
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏