सुल्तानपुर : राणा प्रताप पीजी कालेज में हुई भाषण प्रतियोगिता

सुल्तानपुर : राणा प्रताप पीजी कालेज में हुई भाषण प्रतियोगिता

सुल्तानपुर।
मुन्नू बरनवाल
तहलका 24×7
               राणा प्रताप स्नातकोत्तर महाविद्यालय में राष्ट्रीय सेवा योजना व नेहरू युवा केंद्र के सहयोग से सोमवार को भाषण प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। ‘देशभक्ति व राष्ट्र निर्माण’ विषयक इस भाषण प्रतियोगिता में प्रथम स्थान बी.ए. प्रथम वर्ष की हिमांशु गुप्ता, द्वितीय स्थान बी.ए. प्रथम वर्ष की आंचल पाण्डेय, तृतीय स्थान बी.ए. प्रथम वर्ष की तृप्ति तिवारी व चतुर्थ स्थान बी.ए. तृतीय वर्ष की मनीषा पाल को प्राप्त हुआ।

कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए हिंदी के असिस्टेंट प्रोफेसर ज्ञानेन्द्र विक्रम सिंह रवि ने कहा कि संविधान और संवैधानिक संस्थाओं का सम्मान किये बिना राष्ट्र का निर्माण सम्भव नहीं हैजिनके भीतर समरसता और समानता की भावना न हो वह राष्ट्र भक्त नहीं हो सकता।

राजनीति विज्ञान के असिस्टेंट प्रोफेसर डॉ.आलोक पाण्डेय ने कहा कि विद्यार्थियों में कौशल विकास आवश्यक है। भाषण देना एक कला है इस कला का विकास करके हम जीवन के विभिन्न क्षेत्रों में सफल हो सकते हैं।संचालन राष्ट्रीय सेवा योजना के कार्यक्रमाधिकारी डॉ हीरालाल यादव व आभार ज्ञापन डॉ नीतू सिंह ने किया।

भाषण प्रतियोगिता निर्णायक मंडल में एसोसिएट प्रोफेसर डॉ रंजना पटेल, डॉ आलोक पाण्डेय व डॉ बीना सिंह शामिल रहे। नेहरू युवा केंद्र के पर्यवेक्षक के रूप में दिनेश मणि ओझा ने विद्यार्थियों का मार्गदर्शन किया।

Earn Money Online

Previous articleजौनपुर : सेवानिवृत्त प्रोफेसर डॉ जिलेदार का हुआ सम्मान
Next articleवेदानन्द ओझा… 
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏