सुल्तानपुर : लघुशंका करने गया जिला बदर अपराधी पुलिस हिरासत से हुआ फरार

सुल्तानपुर : लघुशंका करने गया जिला बदर अपराधी पुलिस हिरासत से हुआ फरार

सुल्तानपुर।
ज़ेया अनवर
तहलका 24×7
                 लघुशंका करने गया जिला बदर अपराधी पुलिसकर्मियों को चकमा देकर थाना परिसर से फरार हो गया। काफी खोजबीन के बाद भी उसका कहीं पता नहीं चल सका। पुलिस इस घटना को छिपाने में लगी रही। उच्चाधिकारियों की फटकार के बाद पुलिस की कई टीमें उसकी तलाश में जुट गई हैं।बुधवार की शाम पुलिस को सूचना मिली कि विभिन्न मामलों में वांछित व जिला बदर अपराधी मायंग निवासी महेंद्र कुमार अपने घर पर मौजूद है। मौके पर पहुंची पुलिस उसे पकड़कर थाने लाई और लॉकअप में बंद कर दिया। उसकी रखवाली के लिए एक दीवान, होमगार्ड व पीआरडी को जवान को तैनात कर दिया गया। देर रात महेंद्र ने कहा कि उसे लघुशंका करना है।

होमगार्ड व पीआरडी के जवान उसे थाने के पीछे मौजूद झाड़ी में लेकर लघुशंका कराने गए थे। काफी देर तक इंतजार करने के बाद ही जब वह नहीं लौटा तो सुरक्षाकर्मियों ने तलाश शुरू की, लेकिन वह नहीं मिला।थाना प्रभारी मनोज शर्मा उच्चाधिकारियों को बिना अवगत कराए ही थाने के अन्य पुलिसकर्मियों के साथ उसकी खोजबीन करते रहे। असफल होने पर इसकी जानकारी सीओ रामचंद्र चौधरी को दी गई। थाना प्रभारी ने बताया कि थाने में निर्माण कार्य अधूरा होने का फायदा उठाकर महेंद्र भागने में सफल हो गया है। सीओ ने बताया कि उनकी तरफ से रिपोर्ट पुलिस अधीक्षक को प्रेषित कर दोषी पुलिस कर्मियों के विरुद्ध कार्रवाई की संस्तुति की गई है।

# इससे पहले भी पुलिस कस्टडी से फरार हो चुका है आरोपित

हाल ही में बंधुआ कला थाने में भी लघुशंका के बहाने चोरी के आरोप में लाया गया एक किशोर फरार हो गया था। पुलिस द्वारा लापरवाही बरतने पर एसपी डा. विपिन कुमार मिश्र ने ड्यूटी पर मौजूद एक दीवान व महिला सिपाही को निलंबित कर दिया था। हालांकि पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए किशोर को पकड़कर बाल सुधार गृह भेज दिया है।

# उपनिरीक्षक व आरक्षी निलंबित, होमगार्ड के खिलाफ लिखा-पढ़ी

पुलिस अधीक्षक डा. विपिन कुमार मिश्र ने धनपतगंज पुलिस कस्टडी से फरार हुए आरोपित के मामले में लापरवाही पर कार्रवाई की है। उपनिरीक्षक मातादीन व आरक्षी रवि प्रकाश श्रीवास्तव को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया। वहीं पहरे में तैनात होमगार्ड रामबाबू मिश्र के विरूद्ध कार्रवाई के लिए कमांडेंट होमगार्ड को पत्र लिखा है। इसके साथ पीआरडी जवान अनिल कुमार मौर्या पर कार्रवाई के लिए युवा कल्याण एवं प्रादेशिक विकास दल अधिकारी को पत्राचार किया है।

Earn Money Online

Previous articleआजमगढ़ : खेत की रखवाली कर रहे किसान की रहस्यमय मौत
Next articleजौनपुर : रक्षामंत्री एंव मुख्यमंत्री के प्रस्तावित दौरे को लेकर प्रशासन मुस्तैद
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏