सुल्तानपुर : विजेथुआ धाम में हर्षोल्लास से मनाया गया देव दीपावली

सुल्तानपुर : विजेथुआ धाम में हर्षोल्लास से मनाया गया देव दीपावली

# हजारों दीपों से सजा कालिनेमि वध स्थली, हनुमान मन्दिर, मकरीकुंड सरोवर

सूरापुर।
मुन्नू बरनवाल
तहलका 24×7
                 देव दीपावली पर्व पर पूर्वांचल की आस्था का केंद्र कालिनेमि वध स्थली बिजेथुआ महावीर धाम में दीपोत्सव का आयोजन हुआ। इस अवसर पर बिजेथुआ धाम के मकरी कुंड सरोवर की सीढ़ियों पर हजारों दीप प्रज्वलित किए गए धाम दीपों की अलौकिक चमक से रोशन हो उठा। कार्यक्रम के दौरान हनुमान जी का भव्य श्रृंगार, आरती व पूजन किया गया। इस दौरान कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में डा. सीताशरण त्रिपाठी (निदेशक खनिज मंत्रालय) ने दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया।कार्यक्रम को संबोधित करते हुए डा त्रिपाठी ने कहा कि कलयुग में हनुमान जी महाराज की विशेष महिमा है।

उन्होंने कहा कि हनुमान जी महाराज प्रत्येक जीव के लिए प्राण वायु का काम करते हैं तथा बल, बुद्धि व विद्या के प्रतीक हैं। कार्यक्रम में वरिष्ठ पत्रकार वीरेंद्र सिंह वत्स, पवन पांडे सांस्कृतिक कार्यक्रम में लोकप्रिय भजन गायक सुरेश शुक्ला ने भजन गाकर लोगों का मन मोह लिया। लोक गायक राहुल पांडे रमन के गीतों पर भक्तगण झूम उठे। धाम में आयोजित भण्डारे में भक्तों ने महाप्रसाद ग्रहण किया।
इस मौके पर जगदम्बा उपाध्याय, अमरीश मिश्रा, बजरंग दल संयोजक प्रखंड करौंदी कला सुमित पांडेय, संदीप मोदनवाल, डब्बू उपाध्याय, विपिन तिवारी, बाबा तिवारी, विक्की वर्मा, रितेश दूबे, जितेन्द्र पाल, रितेश उपाध्याय, शैलेंद्र मिश्रा, डा. सन्त भारती, सहित भक्तगण मौजूद रहे। अतिथियों को आयोजन समिति ने हनुमानजी की फोटो प्रदान कर सम्मानित किया।
Previous articleवाराणसी : ईंट लदे ट्रैक्टर से कुचलकर साइकिल सवार महिला की मौत
Next articleआजमगढ़ : दो बच्चियों की मां को घर से निकाला, फोन पर दिया तीन तलाक
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏