सेवानिवृत्त लिपिक की मौत पर एसपी का एक्शन

सेवानिवृत्त लिपिक की मौत पर एसपी का एक्शन

# थानाध्यक्ष और एसआई लाइन हाजिर, पांच पर केस दर्ज

सोनभद्र।
तहलका 24×7
                  जिले के कोन थाना क्षेत्र के मिश्री गांव में सेवानिवृत्त लिपिक की संदिग्ध हाल में हुई मौत के मामले में एसपी ने कोन थानाध्यक्ष विनोद कुमार सिंह और हलका दरोगा सुनील दीक्षित को लाइन हाजिर कर दिया है। इस मामले में पांच लोगों के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का मामला भी दर्ज हुआ है। देर रात मुख्यालय से एडीएम-एएसपी के कोन पहुंचने और वार्ता के बाद जांच कर कार्रवाई के आश्वासन पर मामला शांत हुआ। पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

पुलिस के अनुसार मिश्री गांव निवासी राजकुमार (62) कोन इंटर कॉलेज में लिपिक के पद से सेवानिवृत्त हुए हैं। उनका पट्टीदारों से जमीन को लेकर विवाद चल रहा था। इसी मामले में सोमवार की देर शाम पुलिस गांव पहुंची थी। राजकुमार के पुत्र उपेंद्र नाथ और चंद्रप्रकाश का आरोप है कि पुलिस ने राजकुमार को पहले डांटा और फिर पिटाई की, जिससे उनकी मौत हो गई। रात करीब पौने आठ बजे बड़ी संख्या में परिजन और ग्रामीण थाने पहुंच गए। पुलिस के खिलाफ नारे लगाते हुए शव लेकर थाने में घुसने की, लेकिन उनकी मंशा भांपते हुए पुलिसकर्मियों ने गेट बंद कर दिया। नाराज लोग ईंट-पत्थर फेंकने लगे। देर रात तक हंगामा जारी रहा, जबकि पुलिस का कहना था कि पिटाई का आरोप पूरी तरह से निराधार है। रात लगभग 12 बजे एडीएम आशुतोष दुबे ने कोन थाने पहुंचकर मृतक के घरवालों से बातचीत की।

परिजनों का कहना था कि पुलिस ने मारपीट कर हत्या की है। इसलिए पुलिस कर्मियों के खिलाफ कार्रवाई होने के बाद ही धरना समाप्त नहीं करेंगे। अपर जिलाधिकारी ने पुलिस कर्मियों के प्रणाली की जांच कराकर कार्रवाई करने का आश्वासन देकर सभी को शांत कराया। इसके बाद पुलिस शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सीएचसी दुद्धी ले गई।वहीं पुलिस अधीक्षक अमरेंद्र प्रसाद सिंह का कहना है कि मामले में तुरंत कार्रवाई न करने के आरोप में थानाध्यक्ष विनोद कुमार सिंह और दरोगा सुनील कुमार दीक्षित की पुलिस लाइन में तैनाती कर दी गई है। उन्होंने कहा कि शव का पोस्टमार्टम कराने की कार्रवाई की जा रही है, मौके पर शांति व्यवस्था कायम है।
Previous articleजौनपुर : महिलाओं को स्वावलंबी बनाने के लिए दिया जा रहा ब्यूटी पार्लर का निशुल्क प्रशिक्षण
Next articleपत्नी से विवाद के बाद पति ने चार बच्चों संग खाया जहर
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏