सोनभद्र : बिजली कटौती से क्षुब्ध लोगों ने उपकेंद्र पर बोला धावा

सोनभद्र : बिजली कटौती से क्षुब्ध लोगों ने उपकेंद्र पर बोला धावा

# विद्युत कर्मचारियों ने भागकर बचाई अपनी जान

सोनभद्र।
तहलका 24×7
                    अघोषित बिजली कटौती से क्षुब्ध उपभोक्ताओं ने रविवार देर रात सोनभद्र जिले के केवाल विद्युत उपकेंद्र पर जमकर हंगामा मचाया। उपकेंद्र में रखे फर्नीचर को क्षतिग्रस्त कर दिया। कर्मचारियों से भी झड़प व हाथापाई की। उन्होंने भागकर खुद को सुरक्षित किया। मौके पर पुलिस के पहुंचने से पहले उपद्रवी फरार हो गए। घटना के बाद से विद्युत उपकेंद्र पर तैनात कर्मी सहमे हुए हैं। उन्होंने उपद्रवियों पर सख्त कार्रवाई न करने पर आंदोलन की चेतावनी दी है। पुलिस मामले की छानबीन में जुटी है।

नवनिर्मित केवल उपकेंद्र से जुड़े गांवों में पिछले एक पखवारे से आपूर्ति बाधित है। ओवरलोड और ट्रिपिंग के कारण तीनों फीडरों को एक-एक कर चलाया जा रहा है। इससे गांवों को छह-सात घंटे की बिजली ही मिल पा रही है। एसएसओ धीरेंद्र कुमार व लाइनमैन मंदीप कुमार के मुताबिक कटौती से क्षुब्ध उपभोक्ता रविवार देर रात उपकेंद्र पर धमक पड़े। गाली-गलौज करते हुए जमकर हंगामा मचाया। विरोध करने पर कर्मचारियों की पिटाई और उपकेंद्र के टेबल-कुर्सी व अन्य फर्नीचर क्षतिग्रस्त करने का आरोप है। कर्मचारियों ने वहां से भागकर खुद को बचाया और सूचना पुलिस व विभागीय उच्चाधिकारियों को दी।
विंढ़मगंज थाने के एसआई संजय सिंह फोर्स के मौके पर पहुंचे तो उपद्रवी फरार हो गए। एसडीओ तीर्थराज कुमार ने बताया कि ग्रामीणों ने उपकेंद्र में घुसकर कर्मचारियों से अभद्रता व तोड़फोड़ की है। उनके खिलाफ पुलिस में शिकायत की गई है। वहीं एसओ ने बताया कि मामले की छानबीन चल रही है। हंगामा मचाने वालों को चिह्नित कर कार्रवाई की जाएगी।
Previous articleगाजीपुर : घर से गायब युवक का शव मिलने से गांव में सनसनी, जांच में जुटी पुलिस
Next articleवाराणसी : बीएचयू कर्मचारियों और छात्रों में मारपीट
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏