स्वास्थ्यकर्मी ने अस्पताल से चुरा ली कोरोना वैक्सीन

स्वास्थ्यकर्मी ने अस्पताल से चुरा ली कोरोना वैक्सीन

# पैसे लेकर कर रहा था वैक्सीनेशन, पुलिस ने पकड़ा

मऊ।
तहलका 24×7
                एक तरफ जहां वैक्सीन की कमी के कारण टीकाकरण केंद्रों पर अफरा-तफरी का माहौल देखने को मिल रहा है। वहीं बृहस्पतिवार को यूपी के मऊ जिले में पुलिस ने ऐसे स्वास्थ्यकर्मी को पकड़ा जो स्थानीय लोगों को पैसा लेकर वैक्सीनेशन कर रहा था। रुपया लेकर वैक्सीनेशन करने की सूचना पर पहुंची पुलिस ने स्वास्थ्य कर्मी को हिरासत में लेते हुए थाने ले गई। साथ ही इसकी सूचना जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग को दी। स्वास्थ्य विभाग और पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है।

स्वास्थ्यकर्मी के पास अस्पताल से चोरी की गई 10 डोज कोवैक्सीन, 240 डोज कोविशील्ड, 10 डोज एंटी रैबीज तथा छह एंटीजेन जांच किट बरामद किया। मऊ जिले की कोपागंज पुलिस ने भदसा मानोपुर में आजमगढ़ जिले में तैनात स्वास्थ्यकर्मी द्वारा स्थानीय लोगों को पैसा लेकर वैक्सीनेशन करते पकड़ा। पुलिस ने उसके घर से अवैध रूप से रखे गए कोरोना वैक्सीन, एंटी रैबिज और एंटीजन किट बरामद किया। इस मामले में कोपागंज सीएचसी अधीक्षक की तहरीर पर पुलिस आरोपी स्वास्थ्यकर्मी के विरूद्ध संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई में जुटी है।

कोपागंज एसओ अजय कुमार त्रिपाठी ने बताया कि बृहस्पतिवार की सुबह आठ बजे उनके मोबाइल पर भदसा मानोपुर निवासी एक व्यक्ति द्वारा पैसा लेकर कोरोना वैक्सीन लगाए जाने की सूचना दी गई। सूचना के बाद मौके पर पहुंचे और गांव के एक घर पर छापा मारा। जहां पर उन्होंने आजमगढ़ के हरैया प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर कार्यरत एक स्वास्थ्यकर्मी को हिरासत में ले लिया। वहीं दूसरे जिले के स्वास्थ्यकर्मी द्वारा टीकाकरण किए जाने की सूचना पर सदर एसडीएम जय प्रकाश यादव, सीओ घोसी नरेश कुमार, जबकि स्वास्थ्य विभाग से कोपागंज सीएचसी प्रभारी अनिल कुमार कोपागंज थाने पहुंचे। यहां सीएचसी प्रभारी ने आरोपी स्वास्थ्यकर्मी के खिलाफ थाने में तहरीर दी। तहरीर मिलने पर पुलिस ने आरोपी राहुल राय पुत्र सुनील कुमार राय निवासी भदसा मानोपुर के विरूद्ध संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया।
Previous articleजौनपुर : काबुल से लौटे दूतावास में तैनात एसआई आशीष
Next articleआजमगढ़ : भाजपा नेता ने फांसी लगाकर दी जान
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏