हरिप्रबोधनी एकादशी पर भक्तों ने की हनुमानजी की सात कोसी परिक्रमा

हरिप्रबोधनी एकादशी पर भक्तों ने की हनुमानजी की सात कोसी परिक्रमा

सूरापुर।
मुन्नू बरनवाल
तहलका 24×7
               कालिनेमि वध स्थली बिजेथुआ महावीर धाम में सोमवार को भोर से ही कार्तिक मास की हरिप्रबोधनी देवोत्थान एकादशी को हनुमान जी की सात कोसी परिक्रमा करने के लिए श्रीराम नाम संकीर्तन करते हुए साधु संतों के साथ गृहस्थ जीवन जीने वाले श्रद्धालु उमड़ पड़े।सुल्तानपुर और जनपद जौनपुर के दर्जनों गांवों से होते हुए श्रद्धालुओं ने परिक्रमा पथ तय की।
बजरंग दल संयोजक करौंदी कला सुमित पांडेय ने बताया कि कालिनेमि वध स्थली पावन नगरी विजेथुआ महाबीर धाम में हनुमान जी का आशीर्वाद लेने हरिप्रबोधनी देवोत्थान एकादशी को भोर से ही श्रद्धालुओं का आगमन शुरू हो गया। हनुमत जयकारों के गगनभेदी स्वरों के साथ श्रद्धालुओं ने मंदिर परिसर की 108 बार परिक्रमा कर सात कोसी परिक्रमा करने निकले।
दूर दराज से आए अमरजीत वर्मा, इंद्रपाल यादव, मेवालाल निषाद, चंद्रशेखर मिश्रा, प्रेमा देवी, कंचन उपाध्याय, मुट्टुर, ब्रहमादेवी, नंदिनी ने बताया कि विगत कई दशकों से प्रत्येक मंगलवार को हनुमानजी का दर्शन पूजन और हरिप्रबोधनी देवोत्थान एकादशी को विशेषकर पूरी कीर्तन मंडली के साथ सात कोसी परिक्रमा करने आते हैं। भजन कीर्तन करते हनुमत भक्तों ने परिक्रमा पूरी कर मनवांछित फल प्राप्ति की कामना की।

Earn Money Online

Previous articleजौनपुर : भाजयुमो ने चलाया सदस्यता अभियान
Next articleजौनपुर : फरार अभियुक्तों के घर नोटिस चस्पा कर पिटवाई गयी डुगडुगी
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏