“हिन्द देश परिवार अमेरिका” ने साहित्यकार उपाधि से शैलेंद्र मिश्र को किया सम्मानित

“हिन्द देश परिवार अमेरिका” ने शैलेंद्र मिश्र को साहित्यकार उपाधि से किया सम्मानित

# सेंट थॉमस इंटर कॉलेज में हिन्दी के है अध्यापक शैलेंद्र कुमार मिश्रा

शाहगंज।
राजकुमार अश्क
तहलका 24×7
              नगर के अति प्रतिष्ठित विद्यालयों में अपनी अलग पहचान रखने वाले विद्यालय सेंट थॉमस इंटर कॉलेज के छात्रों के साथ-साथ इस विद्यालय के शिक्षक भी अपनी अलग पहचान रखते हैं, इस विद्यालय के विद्यार्थियों ने अपनी दक्षता के बलबूते समाज की तमाम विधाओं में अपना परचम लहराया है। वहीं इस विद्यालय के अध्यापक भी अपनी उत्कृष्ट कार्यों के चलते पारितोषिक प्राप्त किया है उसी कड़ी में विद्यालय के हिंदी के अध्यापक शैलेंद्र कुमार मिश्र ने लेखन शैली से अनेकों पारितोषिक प्राप्त किया है।

बताते चले कि गत कुछ महीनों से कोरोना जैसी वैश्विक महामारी के कारण समस्त कार्यक्रम वर्चुअल माध्यम से हो रहें जिसमें शैलेन्द्र कुमार मिश्र ने भी अपनी सहभागिता दर्ज कराई। उन्हें उत्कृष्ट कविता पाठ के लिए वर्चुअल माध्यम से सम्मानित भी किया जा रहा है। पिछले दिनों अन्तर्राष्ट्रीय संस्था “हिन्द देश परिवार अमेरिका” इकाई ने “सुनहरा भविष्य” शीर्षक विषय पर वर्चुअल माध्यम से एक लेखन प्रतियोगिता का आयोजन किया जिसमें शैलेन्द्र कुमार मिश्रा को उनकी उत्कृष्ट रचना के लिए संस्था ने उन्हें वर्चुअली उत्कृष्ट साहित्यकार सम्मान से सम्मानित किया।

इस सम्मान को प्राप्त करने के पश्चात “तहलका 24×7” प्रतिनिधि से एक संक्षिप्त मुलाकात में उन्होंने अपने जीवन से जुड़ी अनेकों खट्ठे मीठे पलों को साझा किया। उन्होंने बताया कि मेरा झुकाव बचपन से ही हिन्दी की तरफ़ रहा है और मैंने एमए की डिग्री भी हिन्दी भाषा से ली है और एलटी करने के पश्चात् शिक्षा जगत् से जुड़कर हिन्दी के उत्थान के लिए काम कर रहा हूँ। मैने हिन्दी को बढ़ावा देने के लिए कुछ किताबें भी लिखी है जैसे सूर्य चालीसा, देव नागरी हिन्दी, स्वच्छता का संकल्प, (काव्य) बड़ी परेशानी है भाई (कहानी), दुर्घटना से देर भली (कहानी संग्रह), कोरोना काल (काव्य काल) बहुत जल्दी ही हिन्दी के प्रेमी पाठकों के लिए उपलब्ध हो जाएगी।
Previous articleजौनपुर : पूर्व प्रमुख ने गरीब मृतक युवक का कराया अंतिम संस्कार
Next articleजौनपुर : अ. भा. कायस्थ महासभा के प्रदेश अध्यक्ष बने डॉ रवि प्रकाश
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏