हैरतअंगेज : पुलिस ने चोरों के पास से बरामद किया 13 किलो से अधिक सोना व 57 लाख नकदी, सामने नहीं आ रहे दावेदार

हैरतअंगेज : पुलिस ने चोरों के पास से बरामद किया 13 किलो से अधिक सोना व 57 लाख नकदी, सामने नहीं आ रहे दावेदार

# स्कार्पियो व एक करोड़ 10 लाख की जमीन के कागज भी बरामद

# छह चोर गिरफ्तार, चार अभी फरार, पुलिस टीम को एक लाख का इनाम

लखनऊ/नोएडा।
विजय आनंद वर्मा
तहलका 24×7
              नोएडा के थाना सेक्टर 39 की पुलिस द्वारा छह शातिर चोरों को गिरफ्तार किया गया है, जिनके कब्जे से 57 लाख रुपये नगद व करीब 13.9 किलोग्राम सोना और चोरी के रुपयों से खरीदी गई एक स्कार्पियो तथा जमीन के कागजात बरामद हुए हैं। बरामद किए गए सामान की कीमत लगभग 8 करोड़ 25 लाख रुपये बताई जा रही है। मजे की बात यह है कि इस बरामदगी के लिए पुलिस को एक लाख के इनाम की घोषणा की गई है, परंतु बरामद चोरी के माल का मालिक कौन है, यही अभी तक पता नहीं चल सका है।

नोएडा के थाना सेक्टर 39 पुलिस ने सदरपुर सोमबाजार कट से 2 व्यक्तियों को गिरफ्तार कर इनके कब्जे से 1-1 किलो का सोने के बिस्किट तथा कुछ रूपए बरामद किये। दोनों से पूछताछ करने पर पता चला कि इन दोनों ने अपने आठ अन्य साथियों के साथ मिलकर सिल्वर सिटी सोसायटी, डेल्टा-1, सूरजपुर के बंद पड़े एक फ्लैट से अत्याधिक मात्रा में कैश और सोने के बिस्किट तथा आभूषण चोरी किये थे, जो आपस में बांट लिए थे। डीसीपी राजेश राय के अनुसार पकड़े गए चोरों के पास से 13 किलो से ज्यादा सोना, 57 लाख की नगदी, चोरी के पैसे से खरीदी गई स्कार्पियो व जमीन के कागज (जिसकी कीमत एक करोड़ 10 लाख रुपए बताई जा रही है) बरामद हुए।

# पैसे और सोने की बंदरबांट को लेकर बिगड़ा खेल…

इस सनसनीखेज “गुमनाम” चोरी के खुलासे की कहानी भी बड़ी दिलचस्प है। चोरी के रुपए व जेवरों के बंटवारे को लेकर दो चोरों के बीच हुए झगड़े की वजह से वे पुलिस की पकड़ में आ गए, जिसके बाद उनके 4 अन्य साथियों की गिरफ्तारी की गई। हैरानी की बात ये है कि इस मामले में महीनों बीत जाने के बाद भी किसी ने पुलिस से चोरी की शिकायत नहीं की। चोरी की घटना लाॅकडाउन के समय सितंबर 2020 की बताई जा रही है। पुलिस ने बरामदगी के संबंध में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) व आयकर विभाग को सूचना दे दी है।

# बंद पड़े फ्लैट को निशाना बनाया था चोरों ने..

पकड़े गए चोरों में राजन भाटी, जय सिंह, नीरज सिंह, अनिल सिंह, बिन्टू शर्मा निवासीगण नोएडा एवं अरूण उर्फ छतरी निवासी गाजियाबाद शामिल है। सभी से गहन पूछताछ की जा रही है, इनके 4 फरार साथियों की पुलिस तलाश कर रही है। चोरी की ये वारदात कुल कितने करोड़ की थी, इसका सही-सही अंदाजा पुलिस को अभी भी नहीं है। अंदेशा जाहिर किया जा रहा है कि बरामद माल काला धन है, इसीलिए कोई दावा करने सामने नहीं आ रहा है।

# सवा आठ करोड़ के माल के मालिक विदेश में….?

हालांकि पुलिस को छानबीन में पता चला है कि जिस फ्लैट में चोरी की वारदात को अंजाम दिया गया था, वो एक बाप-बेटे के नाम पर है। उन दोनों के खिलाफ दिल्ली और गुरुग्राम में भी मुकदमे दर्ज होने की बात सामने आ रही है। यह भी पता चला है कि वे दोनों बाप-बेटे इस समय विदेश में कहीं रह रहे हैं। पुलिस कमिश्नर ने मामले का खुलासा करने वाली पुलिस टीम को एक लाख रुपये का इनाम देने की घोषणा की है।
Previous articleजौनपुर : कार की टक्कर में बाइक सवार पिता पुत्र घायल, पिता की हालत गंभीर
Next articleजौनपुर : चौराहे पर युवक को पीटकर किया घायल, लोग बने रहे तमाशबीन
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏