32.8 C
Delhi
Thursday, April 25, 2024

अंतर्राज्यीय वाहन चोरों की गैंग के दो हाई-टेक सदस्य गिरफ्तार 

अंतर्राज्यीय वाहन चोरों की गैंग के दो हाई-टेक सदस्य गिरफ्तार 

# साफ्टवेयर हैक कर मिनटों में उड़ा देते लक्जरी कारें 

गाजियाबाद।
तहलका 24×7
                     राजधानी दिल्ली से सटे गाजियाबाद में पुलिस ने अंतर्राज्यीय वाहन चोर गैंग के दो लोगों को गिरफ्तार किया है। इस गैंग के सदस्य गाड़ी चोरी करने के लिए बेहद एडवांस टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल करते थे। चोर खास तरह के सॉफ्टवेयर का इस्तेमाल कर मिनटों में गाड़ी के सॉफ्टवेयर को हैक कर लेते थे। इसके बाद अपनी चाबी लगाकर बड़ी आसानी से कार लेकर फरार हो जाते थे।
दरअसल, गाजियाबाद के थाना विजयनगर पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि कुछ लोग चोरी की गाड़ियां बेचने के लिए विजयनगर इलाके के डीपीएस चौराहे के पास आने वाले हैं। इसके बाद चोर को पकड़ने के लिए पुलिस की कई टीम बनाई गई। फिर चारों तरफ जाल बिछाकर पुलिस ने वाहन चोर गैंग के दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया।
पुलिस के मुताबिक, गिरफ्तार लोगों में गौरव और उमेश हैं जो गाजियाबाद के रहने वाले हैं। इनका एक साथी दीपांशु हापुड़ का रहने वाला है, वह अभी भी फरार है। इस गैंग के कुछ सदस्य पंजाब के लुधियाना से भी पकड़े गए थे। उनके पास से 12 गाड़ियां भी बरामद हुई थी। पूछताछ में गौरव और उमेश ने बताया कि वो पहले गाड़ियों की रेकी करते थे।फिर उनको चुराकर आस-पास के राज्य बिहार, पंजाब और अन्य राज्यों में भेज दिया करते थे।
मामले में एसीपी सिटी सुजीत राय ने बताया कि पकड़े गए अंतर्राज्यीय वाहन चोर गैंग के लोग पहले चोरी करने वाले वाहन की रेकी किया करते थे। फिर रात के समय वाहन में मौजूद सुरक्षा इंतजामों को सॉफ्टवेयर की मदद से हैक कर लेते थे। इसके बाद अपनी चाभी से स्टार्ट कर लिया करते थे। इसके बाद वाहन को महज कुछ मिनटों में चुरा लिया करते थे। दोनों आरोपियों के पास से चोरी की वैगनआर और बलेनो के अलावा गाड़ी के सॉफ्टवेयर, तमंचा और चाकू बरामद हुए है।

तहलका संवाद के लिए नीचे क्लिक करे ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓

लाईव विजिटर्स

37092406
Total Visitors
552
Live visitors
Loading poll ...

Must Read

Tahalka24x7
Tahalka24x7
तहलका24x7 की मुहिम..."सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... ?

गांवों में पहुंची श्रीकला धनंजय जानी लोगों की समस्या 

गांवों में पहुंची श्रीकला धनंजय जानी लोगों की समस्या  # कहा क्षेत्र का विकास ही पहली प्राथमिकता, अग्नि पीड़ितों से...

More Articles Like This