32.6 C
Delhi
Thursday, June 27, 2024

अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर आयोजित किए गए योग शिविर 

अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर आयोजित किए गए योग शिविर 

# सामाजिक, राजनीतिक संगठनों, विद्यालयों और प्रशासनिक अधिकारियों ने लगाए शिविर 

शाहगंज, जौनपुर।
सौरभ आर्य 
तहलका 24×7 
             पतंजलि योग समिति, भारत विकास परिषद और लायंस क्लब शाहगंज स्टार की ओर से बसंती देवी आईटीआई व सेंट थॉमस रोड स्थित आदर्श प्राथमिक विद्यालय, आरएसएस एवं महिला पतंजलि योग समिति द्वारा उत्सव वाटिका और भाजपा नगर मंडल द्वारा होटल शाहगंज पैलेस में योगाभ्यास का कार्यक्रम रखा गया।
पक्का पोखरा स्थित बसंती देवी आईटीआई में योगाचार्य मनोज पांडेय की देखरेख में सभी ने योगाभ्यास किया। उत्सव वाटिका में स्वाति अग्रहरि ने लोगों को योगासनों का अभ्यास कराया। होटल शाहगंज पैलेस में योगाचार्य ओमप्रकाश सेठ ने नियमित योगाभ्यास से शरीर को होने वाले फायदों के बारे में बताया।
मजडीहा स्थित अब्दुल अजीज अंसारी डिग्री में योग प्रशिक्षक आशीष कुमार अस्थाना ने सभी शिक्षकों और छात्र छात्राओं को योगाभ्यास कराया। प्रधानाचार्य डॉ. एनपी उपाध्याय ने सभी को योग शपथ दिलाई। संस्थान के सचिव मिर्जा अजफ़र बेग ने सभी से योग को रोजाना की दिनचर्या में शामिल करने के लिए प्रेरित किया। इस मौके पर लालचंद, अनुराग, बृजेश, संदीप, रमाशंकर और सत्यप्रकाश आदि मौजूद रहे।
नगर के बालयोगी करन पार्थ ने तहसील परिसर में अधिकारियों को योगाभ्यास कराया। उन्होंने कपालभाति, भ्रस्तिका, अनुलोम विलोम समेत प्राणायाम और योगासनों को करवाया। इस मौके पर एसडीएम शैलेंद्र कुमार और सीओ अजीत सिंह चौहान ने सभी को शुभकामना दी। निरोग रहने के लिए योग को अपनाने की बात कही। कार्यक्रम में तहसीलदार आशीष कुमार सिंह, नायब तहसीलदार शैलेंद्र कुमार, बलवंत कुमार, ऋतुराज, संजय राय, अखिलेश यादव, बालकृष्ण मिश्रा, दीपचंद सोनकर आदि मौजूद रहे।
रामअवध यादव गन्ना कृषक डिग्री कॉलेज में राष्ट्रीय सेवा योजना के बैनर तले योग शिविर आयोजित हुआ। छात्र छात्राओं को बालयोगी करन ने योगाभ्यास करवाया। उन्होंने कहा कि योग हमें ईश्वर से जोड़ने का कार्य करता है। इसे करने से हमारा मन मस्तिष्क शांत होता है और हमारे अंदर नयी ऊर्जा का संचार होता है। हमें प्रतिदिन कम से कम से एक घंटा योगासन जरूर करना चाहिए।
अयोध्या मार्ग स्थित आरके इंस्टिट्यूट ऑफ़ नर्सिंग एंड पैरामेडिकल साइंसेस के प्रांगण में आयोजित योग सप्ताह में अंतराष्ट्रीय योग दिवस पर मनोज पाण्डेय के मार्गदर्शन में कालेज के प्रबंधक डॉ. जेपी दुबे के समक्ष अध्यापकों, छात्र, छात्राओं ने उत्साह के साथ भाग लिया। डॉ. विपिन कुमार यादव, डॉ. वसीम अहमद, निशा शर्मा, प्रियंका पाल, रजत यादव आदि अध्यापकों ने कठिन से कठिन योगाभ्यास किए।

तहलका संवाद के लिए नीचे क्लिक करे ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓

Loading poll ...

Must Read

Tahalka24x7
Tahalka24x7
तहलका24x7 की मुहिम..."सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... ?

ट्विन टॉवर सरीखे प्रदेश के हर जिले में हैं हजारों अवैध भवन 

ट्विन टॉवर सरीखे प्रदेश के हर जिले में हैं हजारों अवैध भवन  # उत्तर प्रदेश के सभी जिलों में होटल...

More Articles Like This