32.8 C
Delhi
Monday, July 1, 2024

अधेड़ की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत, परिजनों ने लगाया हत्या का आरोप

अधेड़ की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत, परिजनों ने लगाया हत्या का आरोप

पिंडरा, वाराणसी।
नीतेश गुप्ता 
तहलका 24×7 
               फूलपुर थाना क्षेत्र के दयालीपुर में संदिग्ध परिस्थितियों में अधेड़ की मौत हो गई। पुलिस के मुताबिक जहर खाने से मौत हुई है। वहीं परिजनों ने हत्या का आरोप लगाया। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।
बताते हैं कि मुंबई के भिवण्डी में पावरलूम में काम करने वाला रविशंकर पटेल (51) 24 मई को घर में पड़ी शादी में शामिल होने आया था। इसके पूर्व ही 9 मई को उसका पुत्र अरुण गांव के ही एक नाबालिक को भगा ले गया था। जिसमें लड़की के परिजनों ने पुत्र अरुण पिता रविशंकर व उसकी मां जगबीती के खिलाफ संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया था। तभी से पुलिस रविशंकर को परेशान कर रही थी।
आरोप है कि पूछताछ के नाम पर कई बार बाबतपुर चौकी पर बुलाया गया। 27 जून को भी सुबह से लेकर शाम तक उसे बाबतपुर चौकी पर बैठाया गया था। जिसके चलते रविशंकर काफी परेशान रहने लगा।
प्रतिदिन की तरह शुक्रवार को रात साढ़े 9 बजे खाना खाने के बाद अपनी मड़ई (पाही) पर सोने चला गया। रोज उसकी पत्नी भी जाती थी लेकिन कल नही गई। सुबह गांव के एक युवक जब अपने खेत से गोभी लेने गए तो वह उसे सिंचाई के नाली में औंधे मुंह गिरा दिखा। लोगों ने इसकी सूचना उसके घर पर दी।
अधेड़ मड़ई से 100 मीटर दूर सिंचाई के नाली में अर्धनग्न अवस्था मे नाली में पड़ा मिला। मौके पर पहुंचे परिजनों ने लड़की के परिजनों पर हत्या का आरोप लगाते हुए हंगामा किया। पुलिस ने समझा बुझाकर शांत कराया। मृतक के छोटे पुत्र सत्यम पटेल ने आरोप लगाया कि पिता की हत्या की गई है और उसे जबरन जहर दिया गया है। ग्रामीणों के अनुसार वह बहुत ही सीधा साधा था। पुत्र के द्वारा की गई घटना से अपने को काफी लज्जित महसूस रहा था और बार बार थाने व चौकी जाने से भी व्यथित था।
इस बाबत एसीपी प्रतीक कुमार ने बताया कि पीएम रिपोर्ट के बाद ही स्थिति स्पष्ट हो पाएगी।
पुलिस ने घर वालों व ग्रामीणों के आक्रोश को देखते हुए नाबालिक के माता पिता को हिरासत में ले लिया है। घटना की सूचना पर एसीपी पिंडरा प्रतीक कुमार, इंस्पेक्टर फूलपुर संजय मिश्रा, थानाध्यक्ष बड़ागांव आशीष मिश्रा व फोरेंसिक टीम मौके पर पहुंच कर जांच पड़ताल में जुटी रही।

तहलका संवाद के लिए नीचे क्लिक करे ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓

Loading poll ...

Must Read

Tahalka24x7
Tahalka24x7
तहलका24x7 की मुहिम..."सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... ?

आशुतोष हत्याकांड में गरजा बुलडोजर 

आशुतोष हत्याकांड में गरजा बुलडोजर  # भू माफिया पर पुलिस और तहसील प्रशासन ने कसा शिकंजा, जुर्माना और मुकदमा  शाहगंज, जौनपुर। एखलाक...

More Articles Like This