38.1 C
Delhi
Thursday, June 20, 2024

अब सड़क पर अतिक्रमण करने वालों से निपटेगी कमिश्नरेट पुलिस

अब सड़क पर अतिक्रमण करने वालों से निपटेगी कमिश्नरेट पुलिस

वाराणसी।
तहलका 24×7
            शहर में यातायात व्यवस्था को सुचारू करने के लिए पुलिस विशेष ध्यान दे रही है। जिसके लिए थानों में तैनात 200 कांस्टेबल, हेड कांस्टेबल, दरोगा और इंस्पेक्टर को ट्रैफिक पुलिस में शिफ्ट करने का प्लान बनाया गया है। इसके लिए पुलिस कमिश्नर ने नाम मांगा है। यदि निर्धारित संख्या में नाम न आए तो पुलिस आयुक्त खुद पुलिसकर्मियों को चयनित कर ट्रैफिक पुलिस में शिफ्ट करेंगे। व्यवस्था जल्द अमल में लाई जाएगी।
पुलिस आयुक्त मोहित अग्रवाल का निर्देश है कि प्रत्येक थाने के 25 प्रतिशत पुलिस कर्मी रोजाना ट्रैफिक पुलिस के साथ समन्वय बनाकर यातायात व्यवस्था को बेहतर बनाएं। जाम की सूचना मिलने पर थानाध्यक्ष और चौकी प्रभारी भी मौके पर जाकर समस्या का समाधान करें। ऐसे में पुलिस आयुक्त ने 200 पुलिसकर्मियों को ट्रैफिक पुलिस में शिफ्ट करने का निर्णय लिया है।
पुलिस का मुख्य फोकस सड़क के अतिक्रमण पर रहेगा। अतिक्रमण की वजह से अक्सर जाम की स्थिति पैदा होती है।ऐसे में यह सुनिश्चित किया जाएगा कि चौराहों-तिराहों और मुख्य मार्गों पर अतिक्रमण न हो। ठेला-पटरी दुकानदार, ऑटो व ई-रिक्शा अपने निर्धारित स्थान पर ही रहें। सड़क पर बेतरतीब तरीके से वाहन खड़े न होने पाएं। ताकि जाम की समस्या से निजात मिल सके।

तहलका संवाद के लिए नीचे क्लिक करे ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓

Loading poll ...

Must Read

Tahalka24x7
Tahalka24x7
तहलका24x7 की मुहिम..."सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... ?

देवर-भाभी में अवैध संबंध से क्षुब्ध पति ने भाई के सीने में उतार दी गोली

देवर-भाभी में अवैध संबंध से क्षुब्ध पति ने भाई के सीने में उतार दी गोली पटना।  तहलका 24x7        ...

More Articles Like This