27.8 C
Delhi
Thursday, April 25, 2024

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी हास्टल के खाने में निकला कीड़ा 

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी हास्टल के खाने में निकला कीड़ा 

# छात्रों ने किया वीसी आवास का घेराव 

अलीगढ़।
तहलका 24×7
                   अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के हॉस्टल के खाने में कीड़ा निकलने के बाद छात्रों ने जमकर विरोध प्रदर्शन किया। छात्रों का कहना है कि एसएस नॉर्थ हॉल की डाइनिंग में खाना खाते समय गुलाब जामुन और मटर पुलाव में कीड़े निकले हैं। इसके बाद एएमयू के छात्रों का गुस्सा वीसी तक पहुंच गया। छात्रों ने वीसी आवास का घेराव किया। हंगामे की सूचना मिलने के बाद टीम के साथ प्रॉक्टर मौके पर पहुंचे और छात्रों को शांत कराया। छात्रों को आश्वासन दिया कि ऐसा करने वालों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी।
मिली जानकारी के अनुसार हॉस्टल के वार्डन मोहम्मद इमरान से इस मामले के बाद हॉस्टल के प्रोवोस्ट द्वारा इस्तीफा ले लिया गया है। इसके साथ ही हॉस्टल में एक फूड कमेटी भी बना दी गई है जिसमें छात्रों को भी शामिल किया गया है। एएमयू छात्र जैद शेरवानी शोधकर्ता छात्र ने बताया कि मामला बहुत ज्यादा सीरियस है। हमारे एएमयू सर सैयद हॉल नॉर्थ की डाइनिंग खाने में कीड़े निकले और बहुत सारी ऐसी चीजे निकली जिसकी वजह से किसी भी छात्र ने खाना नहीं खाया। किसी प्रकार की कार्रवाई न होने पर वीसी लॉज का घेराव करके इसका विरोध किया। वहीं छात्र ने मांग की है कि भविष्य में इस प्रकार की कोई भी घटना एएमयू केंपस में नहीं होनी चाहिए जिससे छात्रों की पढ़ाई पर कोई बुरा असर पड़े।
वहीं धरना स्थल पर पहुंचे प्रोफेसर वसीम अली प्रॉक्टर एएमयू ने जानकारी देते हुए बताया कि छात्रों द्वारा खाने में कीड़े की शिकायत की गई है, जिसके लिए एएमयू प्रशासन से बात की है। गुलाब जामुन और मटर पुलाव आदि खाने में कमी बताते हुए छात्रों ने शिकायत की है। प्रॉक्टर ने कहा कि वह डाइनिंग हॉल जाएंगे इसकी पूरी जांच कराएंगे और जिसकी ओर से लापरवाही हुई है उसपर प्रॉक्टर प्रशासन उचित कार्रवाई करेगा।
बता दें कि खाद्य वितरण के मामले में अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी की यह दूसरी ऐसी घटना है जिसे लेकर मामला सनसनी बन गया। पहली घटना बीते दिनों एएमयू के जेएन मेडिकल कॉलेज की थी, जहां मरीजों को दिए जाने वाले खाने में कीड़े निकले थे। तब भी एएमयू प्रशासन ने संज्ञान लेकर कार्रवाई की बात कही थी।

तहलका संवाद के लिए नीचे क्लिक करे ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓

लाईव विजिटर्स

37088159
Total Visitors
396
Live visitors
Loading poll ...

Must Read

Tahalka24x7
Tahalka24x7
तहलका24x7 की मुहिम..."सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... ?

गांवों में पहुंची श्रीकला धनंजय जानी लोगों की समस्या 

गांवों में पहुंची श्रीकला धनंजय जानी लोगों की समस्या  # कहा क्षेत्र का विकास ही पहली प्राथमिकता, अग्नि पीड़ितों से...

More Articles Like This