25.6 C
Delhi
Thursday, April 25, 2024

आजमगढ़ : ग्रामसभा की भूमि पर अवैध कब्जा, ग्रामीणों ने किया विरोध-प्रदर्शन

आजमगढ़ : ग्रामसभा की भूमि पर अवैध कब्जा, ग्रामीणों ने किया विरोध-प्रदर्शन

आजमगढ़।
फैज़ान अहमद
तहलका 24×7
                 विकासखंड कोयलसा के कटोही ग्राम पंचायत के ग्रामीणों ने प्रधान प्रतिनिधि रणविजय मौर्य के नेतृत्व में प्रदर्शन किया। उनका आरोप है कि गांव के कुछ दबंगों ने ग्राम समाज की भूमि पर कब्जा कर लिया है। इससे गांव का विकास कार्य के लिए जमीन नहीं मिल रही है। इसे बारे में कई बार शिकायत की गई लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। मांग पूरी न होने पर आंदोलन की चेतावनी दी।
प्रधान प्रतिनिधि का दावा है कि उनके द्वारा कई बार इसकी शिकायत उच्च अधिकारियों से भी की गई फिर भी अवैध रूप से कब्जा को नहीं हटवाया गया। उनका कहना है अवैध रूप से कब्जा के चलते ग्राम सभा में न तो मार्ग का निर्माण न ही नाली का निर्माण हो रहा है। वहीं पोखरी की भी खोदाई नहीं हो सकी है। जिसके चलते सारा विकास कार्य ठप्प है। इसकी शिकायत उप जिलाधिकारी बूढ़नपुर से की गई। कई बार तहसील दिवस पर प्रार्थना पत्र दिया गया। जिसका निस्तारण अभी तक नहीं किया गया। जिसके चलते ग्रामीणों में काफी आक्रोश है। ग्रामीण प्रशासन से काफी नाराज हैं। चेतावनी दी है कि शीघ्र ही अतिक्रमण नहीं हटाया गया तो हम ग्रामीण विधानसभा चुनाव का बहिष्कार करेंगे। इस संबंध में उप जिलाधिकारी नवीन प्रसाद ने बताया कि मामला मेरे संज्ञान में है। शीघ्र ही अतिक्रमण हटवा दिया जाएगा। इस अवसर पर सागर, हरीनाथ, रामू, जागीर, संतोष, परविंदर, सर्वेश, रामचंद्र, पंकज, हीरालाल, कल्लू व सुरेश सहित आदि उपस्थित थे।

तहलका संवाद के लिए नीचे क्लिक करे ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓

लाईव विजिटर्स

37089161
Total Visitors
318
Live visitors
Loading poll ...

Must Read

Tahalka24x7
Tahalka24x7
तहलका24x7 की मुहिम..."सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... ?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

गांवों में पहुंची श्रीकला धनंजय जानी लोगों की समस्या 

गांवों में पहुंची श्रीकला धनंजय जानी लोगों की समस्या  # कहा क्षेत्र का विकास ही पहली प्राथमिकता, अग्नि पीड़ितों से...

More Articles Like This