28.1 C
Delhi
Friday, March 29, 2024

आजमगढ़ : चेयरमैन को मिला 50 लाख खर्च का वित्तीय अधिकार

आजमगढ़ : चेयरमैन को मिला 50 लाख खर्च का वित्तीय अधिकार

आजमगढ़। 
तहलका 24×7 
                     नगर पालिका परिषद बोर्ड की पहली बैठक सोमवार को सभागार में हुई, जिसमें चेयरमैन को 50 लाख तक खर्च करने का वित्तीय अधिकार दिया गया। इसके साथ ही साफ-सफाई व्यवस्था समेत अन्य सभी बिंदुओं पर चर्चा की गई। नपा बोर्ड बैठक की अध्यक्षता नवनिर्वाचित चेयरमैन सरफराज आलम ने किया।
बैठक की शुरूआत में सभी सभासदों का परिचय हुआ। इसके बाद चेयरमैन को वित्तीय अधिकार दिए जाने के मुद्दे पर चर्चा की गई। सभासद महेंद्र यादव ने चेयरमैन को 50 लाख के वित्तीय अधिकार दिए जाने का प्रस्ताव किया। जिस पर सभी सभासदों ने सहमति प्रदान की। इसके बाद बोर्ड ने चेयरमैन को 50 लाख तक खर्च करने का वित्तीय अधिकार प्रदान कर दिया। इसके साथ ही बैठक में सभासदों ने अपने-अपने वार्डो की समस्याओं का रखा और समस्याओं के निदान की मांग की गई। जिस पर ईओ मनोज कुमार एवं चेयरमैन सरफराज आलम ने बजट की उपलब्धता के अनुरूप निदान का आश्वासन दिया।
चेयरमैन सरफराज आलम ने कहा कि सभी सभासदों के क्षेत्रों में विकास कार्य कराए जाएंगे। जरूरत के अनुरूप प्रयास होगा कि कोई भी विकास कार्य रूकने न पाए। उन्होंने कहा कि सबसे पहले शहर की साफ-सफाई व्यवस्था को और बेहतर करने की जरूरत है। जिसके लिए सफाई कर्मचारियों संख्या बढ़ाए जाने की आवश्यकता है। इस पर सभी सभासदों ने अपनी सहमति प्रदान की। बैठक में सभी निर्वाचित 25 सभासदों में एक को छोड़ कर अन्य सभी उपस्थित रहे। बोर्ड की बैठक में वैसे तो सभी सभासदों ने अपने-अपने वार्डो के लिए कुछ न कुछ कार्यो का प्रस्ताव प्रस्तुत किया।
वहीं वार्ड संख्या छह गुरूटोला-अनंतपुरा से सभासद चुने गए मो. अफजल ने 12 बिंदुओं पर अपना प्रस्ताव सौंपा। जिसमें उन्होंने इंटरलाकिंग, नाली पर पटिया से लेकर नाले-नालियों की सफाई आदि का मुद्दा उठाया है। उन्होंने कटरा तिराहे से एकतखा पुल होते हुए हनुमानगढ़ी तक जाने वाले इंटरलाकिंग को दुरूस्त कराने, रामजानकी मंदिर के समीप रामायन पुलिया के पास नाले की बृहद सफाई कराने, कटरा से एकतखा पुल होते हुए कोलघाट जाने वाले नाले की सफाई कराने, वार्ड में साफ-सफाई व्यवस्था दुरूस्त किए जाने, गीले व सुखे कूड़े को अलग-अलग रखने के लिए कूड़ेदान की व्यवस्था किए जाने, पेयजलापूर्ति व्यवस्था, गलियों में नाली व इंटरलाकिंग की व्यवस्था किए जाने आदि की मांग की है।

तहलका संवाद के लिए नीचे क्लिक करे ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓

लाईव विजिटर्स

36794582
Total Visitors
639
Live visitors
Loading poll ...

Must Read

Tahalka24x7
Tahalka24x7
तहलका24x7 की मुहिम..."सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... ?

माफिया डॉन मुख्तार अंसारी की मौत, बांदा जेल में बिगड़ी थी हालत 

माफिया डॉन मुख्तार अंसारी की मौत, बांदा जेल में बिगड़ी थी हालत  लखनऊ।  स्पेशल डेस्क  तहलका 24x7            ...

More Articles Like This