29.1 C
Delhi
Saturday, April 20, 2024

आधी-तूफान में इकाना स्टेडियम का होर्डिंग गिरा, दो की मौत 

आधी-तूफान में इकाना स्टेडियम का होर्डिंग गिरा, दो की मौत 

लखनऊ।
तहलका 24×7 
          इकाना स्टेडियम का बोर्ड आंधी की वजह से गिर गया। इस बोर्ड के गिरने की वजह से दो लोगों की मौत हो गई। इससे पहले बोर्ड के गिरने से कई लोग इसके नीचे दब गए थे और और हादसे की खबर मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई थी।
सोमवार को आये तूफान की वजह से इकाना स्टेडियम में लगी होर्डिंग गाड़ी के ऊपर गिर गई और इससे गाड़ी के अंदर बैठे लोग उसके अंदर फंस गए। वहीं इस हादसे की खबर मिलने के बाद पुलिस वहां पहुंच गई और राहत व बचाव कार्य में जुट गई। मौके पर पहुंचे पुलिस अधिकारियों के मुताबिक गाड़ी को काटकर अंदर फंसे लोगों को बाहर निकाला गया।
लखनऊ के इस स्टेडियम का निर्माण आज से छह वर्ष पूर्व यानी साल 2017 में हुआ था। इस स्टेडियम में दर्शकों के बैठने की क्षमता 50,000 है और इस स्टेडियम में पहला इंटरनेशनल क्रिकेट मैच (टी20 मैच) 6 नवंबर 2018 को भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेला गया था। इस स्टेडियम का पूरा नाम भारत रत्न श्री अटल बिहारी बाजपेयी इकान इकाना क्रिकेट स्टेडियम है जिसे आम तौर पर इकाना क्रिकेट स्टेडियम के नाम से जाना जाता है। ये देश का पांचवां सबसे बड़ा इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम है। इसे पूर्व में इकाना इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम के नाम से जाना जाता था। ये स्टेडियम आईपीएल फ्रेंचाइजी लखनऊ सुपर जायंट्स का घरेलू मैदान भी है।

तहलका संवाद के लिए नीचे क्लिक करे ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓

लाईव विजिटर्स

37046388
Total Visitors
546
Live visitors
Loading poll ...

Must Read

Tahalka24x7
Tahalka24x7
तहलका24x7 की मुहिम..."सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... ?

थ्रेसर से उड़ रही धूल को लेकर भिड़े पड़ोसी, आठ पर केस 

थ्रेसर से उड़ रही धूल को लेकर भिड़े पड़ोसी, आठ पर केस  खुटहन, जौनपुर। मुलायम सोनी  तहलका 24x7          ...

More Articles Like This