27.1 C
Delhi
Thursday, July 4, 2024

आशुतोष हत्याकांड में गरजा बुलडोजर 

आशुतोष हत्याकांड में गरजा बुलडोजर 

# भू माफिया पर पुलिस और तहसील प्रशासन ने कसा शिकंजा, जुर्माना और मुकदमा 

शाहगंज, जौनपुर।
एखलाक खान 
तहलका 24×7 
               सबरहद गांव में सोमवार को प्रशासन का बुलडोजर गरजा और अवैध रूप से किए गए निर्माण को जमींदोज किया। आरोपी पर एक करोड़ पांच लाख तीस हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया गया। इसके अलावा प्रशासन ने अभिलेखों में पोखरे की जमीन पर फर्जी तरीके से दर्ज कराये गए नाम को रद कर सरकारी संपत्ति घोषित किया और वहां बोर्ड भी लगवाया।
कार्रवाई के पहले भारी पुलिस बल और पीएसी की मौजूदगी में अधिकारियों ने मुनादी की और डुगडुगी पिटवाई।बताते चलें कि इन जमीनों को लेकर चल रहे फर्जीवाड़े के खिलाफ पत्रकार और आरटीआई एक्टिविस्ट आशुतोष श्रीवास्तव ने आवाज बुलंद की थी। बाद में उनकी गोली मारकर हत्या कर दी गई।
सोमवार दोपहर बाद जब सरकारी बुलडोजर, राजस्व व पुलिस के उच्चाधिकारी भारी पुलिसबल के साथ सबरहद पहुंचे तो हड़कंप मच गया। सबसे पहले कोतवाल मनोज कुमार ठाकुर ने कार्रवाई के संबंध में लाउड स्पीकर से मुनादी की और डुगडुगी भी बजवाई।
तहसीलदार आशीष कुमार सिंह ने बताया कि अराजी संख्या 922 आबादी चूना भट्ठी पर अवैध चहारदीवारी बनाकर अतिक्रमण किया गया था, जिसे ध्वस्त कराया गया। बता दें कि चूना भट्ठी पर मालिक के तौर पर उमैर शेख पुत्र शहाबुद्दीन के नाम और “प्रॉपर्टी बिकाऊ है” का बोर्ड लगा हुआ था।
तहसीलदार ने बताया कि आरोपी पर एक करोड़, 5 लाख 30 हजार रुपए का जुर्माना भी लगाया गया है। सीओ अजीत सिंह चौहान ने बताया कि आरोपी उमैर शेख के खिलाफ बीएनएस के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। बताते हैं कि जिस सिकंदर आलम नाम के प्रॉपर्टी डीलर का आशुतोष हत्याकांड में नाम आया है, वो भी इस जमीन की खरीद फरोख्त में सम्मिलित था।
इसके अलावा तहसीलदार ने बताया कि इसी ग्राम सभा के अराजी संख्या 1816 पर फर्जी तरीके से जामियां फारुकिया  सबरहद  मैनुद्दीन, नबीउल्लाह के नाम से दर्ज कराया गया था, जबकि यह सरकारी अभिलेखों में पोखरे के तौर पर दर्ज था। एसडीएम के आदेश पर इसे दोबारा पोखरे के तौर पर दर्ज किया गया और भूमि प्रबंधन समिति के सुपुर्द किया गया है।
तहसीलदार आशीष कुमार सिंह ने बताया कि मामले में जिन राजस्व कर्मियों की मिलीभगत होगी, उनके खिलाफ भी विभागीय कार्रवाई की जायेगी।

तहलका संवाद के लिए नीचे क्लिक करे ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓

Loading poll ...

Must Read

Tahalka24x7
Tahalka24x7
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... ?

सीसीटीवी कैमरे की निगरानी में शुरू हुई पीयू कैट परीक्षा

सीसीटीवी कैमरे की निगरानी में शुरू हुई पीयू कैट परीक्षा # इंजीनियरिंग और फार्मेसी संस्थान में निरीक्षण करने पहुंचीं कुलपति जौनपुर।  विश्व...

More Articles Like This