27.8 C
Delhi
Tuesday, April 16, 2024

एक अच्छे लोकतंत्र के लिए मजबूत विपक्ष का होना जरूरी- सिराज मेहदी

एक अच्छे लोकतंत्र के लिए मजबूत विपक्ष का होना जरूरी- सिराज मेहदी

# मेंहदी बोले.. कांग्रेस पार्टी के बिना विपक्ष अधूरा 

जौनपुर।
विश्व प्रकाश श्रीवास्तव
तहलका 24×7
            राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अल्पसंख्यक विभाग हाजी सिराज मेंहदी ने कहा कि राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा पूरे देश में अपना संदेश देने में कामयाब रही। हालांकि उत्तर प्रदेश में यात्रा बहुत कम स्थानों पर पहुंची बावजूद इसके उनकी यात्रा में जिस तरह से विपक्ष एकजुट होकर उनका समर्थन कर रहा है उससे यह बात साबित हो गई कि 2024 के लोकसभा चुनाव में बदलाव जरूर होगा। सिराज मेंहदी मंगलवार को शिया डिग्री कॉलेज में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे।
सिराज मेंहदी ने कहा कि 2024 लोकसभा का चुनाव नजदीक है लेकिन लोग विकास के मुद्दे पर बात नहीं कर रहे हैं चाहे सत्ता पक्ष हो या विपक्ष उनको यह देखना चाहिए कि देश का विकास रुका हुआ है। केवल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम की ही चर्चा हो रही है जबकि चाइना हमारे देश के अंदर दाखिल होकर जमीन कब्जा कर रहा है। बेरोजगारी चरम सीमा पर है। ब्यूरोक्रेट्स की मनमानी चल रही है, ऐसे में लोग परेशान हैं उसकी तरफ नेताओं का ध्यान नहीं जा रहा है। सिराज मेंहदी ने कहा कि पाकिस्तान से हमारी दुश्मनी जग जाहिर है उसे हम कई जंगो में हरा चुके है, ऐसे में इस पर चर्चा कर भाजपा मुद्दे को से डाईवर्ट कर रही है। जब चुनाव आता है तो भाजपा के लोग इसको मुद्दा बनाकर लोगों का ध्यान भटकाने का काम करते हैं।
उन्होंने कहा कि आज किसान परेशान है लेकिन उनकी सुनवाई नहीं हो रही है। हमारी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष शरद पवार के नेतृत्व में विपक्ष को एकजुट किया जा रहा है और कांग्रेस के बिना विपक्ष पूरा अधूरा है ऐसे में कांग्रेस को इग्नोर नहीं किया जा सकता। सिराज मेंहदी ने कहा कि एक अच्छे लोकतंत्र के लिए मजबूत विपक्ष होना जरूरी है यही लोहिया जी ने भी कहा था ऐसे में जरूरत है कि हम लोग भाजपा को रोकने के लिए उनके जो वादे हैं जो वह पूरा नहीं कर सके जनता के बीच में जाएं और उस पर चर्चा करें।
उन्होंने कहा कि कुछ राज्य के मुख्यमंत्री कांग्रेस को इग्नोर करने की बात कर रहे हैं उन्हें देश हित में यह बात समझनी चाहिए कि कांग्रेस देश की एक सबसे बड़ी पार्टी है और उसके बिना हम आगे नहीं बढ़ सकते। राम चरित्र मानस पर सवाल उठाने वाले सपा के राष्ट्रीय महासचिव स्वामी प्रसाद मौर्या पर उन्होंने कहा कि उन्हें असल मुद्दे बेरोजगारी शिक्षा मदरसों की जांच का मुद्दा उठाना चाहिए पर ऐसे मामले को उठाकर वह भाजपा को बैठे-बिठाए उसका एजेंडा दे देते हैं । ऐसे बयानों से उनको बचने की जरूरत है क्योंकि राम चरित्र मानस पर किसी ने आजतक उंगली नहीं उठाई । जबकि देश ने बड़े से बड़े विद्वान पैदा किए हैं सिराज मेंहदी ने कहा कि हम लोग एकजुट होकर 2024 में चुनाव लड़ेंगे और केंद्र की मोदी सरकार को उखाड़ फेंकने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ेंगे । इस मौके पर राष्ट्रीय सचिव मोहम्मद असलम मौजूद रहे ।

तहलका संवाद के लिए नीचे क्लिक करे ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓

लाईव विजिटर्स

37005651
Total Visitors
363
Live visitors
Loading poll ...

Must Read

Tahalka24x7
Tahalka24x7
तहलका24x7 की मुहिम..."सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... ?

सपा कार्यकर्ताओं ने घोषित प्रत्याशी का फूंका पुतला

सपा कार्यकर्ताओं ने घोषित प्रत्याशी का फूंका पुतला # जिले के नेता को प्रत्याशी बनाने की मांग, प्रत्याशी बदले जाने...

More Articles Like This