29.1 C
Delhi
Thursday, July 4, 2024

एक लाख का इनामी मोनू चवन्नी पुलिस मुठभेड़ में ढेर

एक लाख का इनामी मोनू चवन्नी पुलिस मुठभेड़ में ढेर

# एके-47, पिस्टल व बोलेरो जीप बरामद, बिहार में सांसद प्रतिनिधि और सर्राफा व्यापारी की हत्या में था शामिल 

जौनपुर।
विश्व प्रकाश श्रीवास्तव 
तहलका 24×7 
              अपराधियों पर शिकंजा कसने और प्रदेश की योगी सरकार के जीरो टॉलरेंस के तहत बादलपुर कोतवाली क्षेत्र के पीली नदी के पास पुलिस और एसटीएफ की संयुक्त कार्रवाई में मंगलवार सुबह एक लाख रुपये का ईनामी बदमाश मुठभेड़ के दौरान मार गिराया गया। पुलिस ने उसके कब्जे से एके-47 राइफल, 9 एमएम की पिस्टल, बोलेरो जीप बरामद करने का दावा किया है। मारे गए बदमाश पर यूपी और बिहार में कुल 24 मुकदमें दर्ज हैं।
मामले की जानकारी देते हुए पुलिस अधीक्षक डॉ. अजयपाल शर्मा ने बताया कि थाना सिंगरामऊ में पांच मार्च को सुमित कुमार उर्फ मोनू चवन्नी द्वारा अपने साथी के साथ मिलकर फायरिंग कर रंगदारी मांगने की घटना कारित की गई थी, इसके बाद पुलिस अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए लगातार दबिस दे रही थी। सुमित कुमार के ऊपर एक लाख रुपये का इनाम घोषित था, इसके ऊपर लगभग 24 मुकदमे दर्ज हैं। जिसमें कई मुकदमे हत्या के हैं, जो गाजीपुर, बलिया, जौनपुर जिले के अलावा बिहार राज्य में कई मुकदमे पंजीकृत है।
सुमित उर्फ मोनू चवन्नी की तलाश के लिए एसटीएफ व जौनपुर पुलिस की संयुक्त टीम लगी हुई थी। मंगलवार की सुबह उसे बदलापुर थाना क्षेत्र के पीली नदी बदलापुर के पास देखा तो पुलिस टीम द्वारा रोकने का प्रयास किया गया। बदमाश ने पुलिस पार्टी पर फायर किया, आत्मरक्षार्थ पुलिस द्वारा किए गए फायर में मोनू चवन्नी को गोली लगी, जिसे इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया, जहां चिकित्सक ने मृत घोषित कर दिया।
पुलिस मुठभेड़ में ढेर हुए कुख्यात अपराधी के पास से एके-47, 9 एमएम पिस्टल व एक बोलेरो गाड़ी बरामद करने का पुलिस ने दावा किया है। मूल रुप से मऊ जनपद का रहने वाला सुमित उर्फ मोनू चवन्नी फिलहाल बिहार में रहकर  शहाबुद्दीन के गैंग के लिए काम करता था। जिसपर दर्ज मामलों में तकरीबन 10 मामले हत्या के थे। मोनू चवन्नी जौनपुर और मऊ में भी हत्याओं को अंजाम दे चुका था।
बिहार के सिवान जिले में 23 नवंबर 2014 को भाजपा सांसद के प्रतिनिधि और सर्राफ श्रीकांत भारती की हत्या में भी उसकी का नाम प्रकाश में आया था। पुलिस के मुताबिक, मोनू सुपारी किलर की तरह काम कर रहा था। साल 2014 में उसने बलिया में एक कारोबारी और उसके बेटे की गोली मारकर हत्या की थी।

तहलका संवाद के लिए नीचे क्लिक करे ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓

Loading poll ...

Must Read

Tahalka24x7
Tahalka24x7
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... ?

दिल्ली में पक्ष-विपक्ष के लिए संसद बनी अखाड़ा, यूपी कैबिनेट में अपने ही शीत युद्धरत

दिल्ली में पक्ष-विपक्ष के लिए संसद बनी अखाड़ा, यूपी कैबिनेट में अपने ही शीत युद्धरत # देश की संसद में...

More Articles Like This