24.1 C
Delhi
Tuesday, April 23, 2024

एडमिशन में पैसे के लेन-देन में हुआ था पत्रकार पर जानलेवा हमला 

एडमिशन में पैसे के लेन-देन में हुआ था पत्रकार पर जानलेवा हमला 

# पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया, अन्य की तलाश जारी 

शाहगंज, जौनपुर।
एख़लाक खान 
तहलका 24×7 
           कोतवाली पुलिस ने विद्यालय प्रबंधक व पत्रकार समेत तीन लोगों पर जानलेवा हमला करने वाले तीन हमलावरों को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार लोगों में मास्टरमाइंड और उसके दो साथी शामिल हैं। पुलिस के मुताबिक बकाया फीस की राशि भुगतान करने में हुए विवाद के बाद आरोपियों ने इस वारदात को अंजाम दिया। घटना में प्रयुक्त काली स्कॉर्पियो, सर्जिकल ब्लेड और तीन मोबाइल फोन भी बरामद हुआ है। पुलिस ने तीनों का चालान न्यायालय भेज दिया।
क्षेत्राधिकारी देवेश सिंह ने बताया कि अयोध्या मार्ग स्थित सेंट जॉर्ज स्कूल के प्रबंधक और पत्रकार चंचल जायसवाल पर हमले की वजह बगैर फीस चुकाए डिग्री मांगने को लेकर हुआ विवाद था। पुलिस के मुताबिक मास्टरमाइंड रविप्रकाश गुप्ता ने अपनी पत्नी अंशु गुप्ता को चंचल जायसवाल के माध्यम से एलएलएम का दो साल का कोर्स कराया था। इस कोर्स की कुल फीस 92 हजार रुपए थी। रवि प्रकाश ने यूपीआई के माध्यम से 25 हजार रुपए चुकाए थे। कोर्स पूरा होने के बाद प्रबंधक से पत्नी की डिग्री मांग रहा था, जबकि चंचल ने पहले पूरा भुगतान करने के बाद डिग्री देने की बात कही थी। कुछ महीने पहले चंचल जायसवाल और रविप्रकाश में इस बात को लेकर कहा-सुनी भी हुई थी। तब रवि प्रकाश ने चंचल को देख लेने की धमकी भी दी थी।
पुलिस के अनुसार बुधवार रात रविप्रकाश अपने साथियों के साथ विद्यालय पहुंचा और वहां मौजूद चंचल जायसवाल, साथी संतोष कुमार और कर्मचारी अंशदीप पर चाकुओं से हमला बोल दिया। इस दौरान चंचल और संतोष को गंभीर चोटें आईं जबकि अंशदीप किसी तरह जान बचाकर छत के रास्ते बाहर निकल आया और शोर मचा दिया।
पुलिस का कहना है कि मामले में शामिल अन्य अभियुक्तों को भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा। फिलहाल तीनों आरोपियों रविप्रकाश निवासी कर्नलगंज (प्रयागराज), दिव्यांशु सिंह निवासी चौरा माता मंदिर पांडेयपुर (वाराणसी) और आशीष मोदनवाल उर्फ अमन निवासी गोलघर कचहरी (वाराणसी) का चालान न्यायालय भेज दिया गया है।

तहलका संवाद के लिए नीचे क्लिक करे ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓

लाईव विजिटर्स

37076449
Total Visitors
563
Live visitors
Loading poll ...

Must Read

Tahalka24x7
Tahalka24x7
तहलका24x7 की मुहिम..."सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... ?

शॉर्ट सर्किट से पाइप की दुकान और गोदाम में लगी आग

शॉर्ट सर्किट से पाइप की दुकान और गोदाम में लगी आग # धू-धू कर जला करोड़ों का माल # दमकल की...

More Articles Like This