27.8 C
Delhi
Thursday, April 25, 2024

औरैया : दस हजार रुपये की रिश्वत लेते दारोगा रंगेहाथ गिरफ्तार 

औरैया : दस हजार रुपये की रिश्वत लेते दारोगा रंगेहाथ गिरफ्तार 

# पशुक्रूरता के मामले में एफआर लगाने के लिए आरोपियों से मांगे थे 10 हजार 

औरैया/लखनऊ।
आर एस वर्मा 
तहलका 24×7
             औरैया जिले में एंटी करप्शन टीम कानपुर ने 10 हजार की रिश्वत लेते हुए अटसू चौकी प्रभारी को रंगेहाथ पकड़ा है। टीम दरोगा को पकड़ कर कोतवाली लाई, जहां देर रात तक आरोपी दरोगा से पूछताछ चलती रही। पुलिस अधिकारी भी मौके पर पहुंचे और मामले की जानकारी ली है। घटना से पुलिस महकमे में खलबली मची हुई है।
तहलका प्रतिनिधि के अनुसार अजीतमल कोतवाली क्षेत्र की अटसू चौकी क्षेत्र के ककरैया निवासी रामजी परिहार ने बताया कि उसने 17 दिसंबर 2022 को अजीतमल कोतवाली में ककरैया निवासी मदन गोपाल, ध्रुव व चार अज्ञात लोगों के खिलाफ पशुक्रूरता का मुकदमा दर्ज कराया था। इसमें अटसू चौकी इंचार्ज सुरेश चंद्र जांच कर रहे थे। बताया कि इस बीच उसे जानकारी मिली कि जांच अधिकारी विपक्षी से मिलकर मामले में एफआर लगा रहे हैं। जबकि उसने पशुक्रूरता के संबंध में पुलिस को सभी साक्ष्य भी दिए थे। इसके बावजूद भी पुलिस मामला खत्म करने में जुटी थी।
बताते हैं कि मामले में चार्जशीट लगाने के लिए चौकी प्रभारी ने 10 हजार रुपये की मांग की। उसके पास रुपयों की व्यवस्था नहीं थी। इस पर उसने एंटी करप्शन कानपुर थाना के अधिकारियों से संपर्क किया। एंटी करप्शन की टीम ने उसे पाउडर लगे 10 हजार रुपये दिए। शनिवार को रुपये देने अटसू पहुंचा। इसी बीच टीम के थाना प्रभारी अरविंद कुमार, जटाशंकर ने दरोगा को रंगेहाथ पकड़ लिया। एंटी करप्शन कानपुर थाना प्रभारी अरविंद कुमार ने बताया कि दरोगा को पकड़ने के लिए लखनऊ व कानपुर टीम शामिल थी। रामजी ने जो रुपये दरोगा सुरेश चंद्र को दिए थे।
इस संदर्भ में एसपी चारु निगम ने बताया कि पशुक्रूरता के मामले में दरोगा द्वारा रिश्वत मांगने की बात सामने आई है। मामले में रिपोर्ट दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जा रही है।  विभागीय स्तर पर भी जांच की जा रही है, दोषी पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

तहलका संवाद के लिए नीचे क्लिक करे ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓

लाईव विजिटर्स

37088541
Total Visitors
357
Live visitors
Loading poll ...

Must Read

Tahalka24x7
Tahalka24x7
तहलका24x7 की मुहिम..."सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... ?

गांवों में पहुंची श्रीकला धनंजय जानी लोगों की समस्या 

गांवों में पहुंची श्रीकला धनंजय जानी लोगों की समस्या  # कहा क्षेत्र का विकास ही पहली प्राथमिकता, अग्नि पीड़ितों से...

More Articles Like This