36.7 C
Delhi
Friday, April 19, 2024

कोरोना वैक्सीनेशन के आंकड़ों में हो रही है जादूगरी

कोरोना वैक्सीनेशन के आंकड़ों में हो रही है जादूगरी

# मौत के बाद भी दो महिलाओं को लग गई दूसरी डोज

कानपुर/लखनऊ।
विजय आनंद वर्मा
तहलका 24×7
                  कानपुर में कोरोना वैक्सीनेशन के आंकड़ों में जादूगरी हो रही है। मौत के बाद भी दो महिलाओं को कोरोना की दूसरी डोज लग गई और तो और कई लोगों का बिना वैक्सीन लगवाए ही सर्टिफिकेट आ गया है।
हरबंस मोहाल की रहने वाली मुन्नी देवी अवस्थी (85) के निधन के 218 दिन के बाद स्वास्थ्य विभाग ने वैक्सीन की दूसरी डोज लगवा दी। इसके साथ ही कोरोना वैक्सीनेशन पूरा होने का सर्टिफिकेट भी दे दिया। इसी तरह शशि प्रभा गुप्ता को भी आठ दिसंबर को दूसरी डोज लगा दी गई है जबकि उनकी मौत छह महीने पहले हो चुकी है। कोरोना वैक्सीनेशन कवरेज के आंकड़े बढ़ाने में यह जादूगरी की जा रही है। इसके पहले भी कई लोग शिकायत कर चुके हैं कि बिना वैक्सीन लगवाए ही सर्टिफिकेट आ गया। कुछ लोग ऐसे भी हैं जिन्होंने दोनों डोज लगवा ली और सर्टिफिकेट के लिए परेशान घूम रहे हैं।
संजय अवस्थी ने बताया कि उनकी माताजी को कोरोना वैक्सीन की पहली डोज चार मार्च को उर्सला में लगी थी। तीन मई को उनका देहांत हो गया। वैक्सीन की दूसरी डोज नहीं लग पाई। सात दिसंबर को अचानक उनके मोबाइल पर मैसेज आया कि मुन्नी देवी अवस्थी को कमाल खां के हाता सेंटर पर वैक्सीन लग गई है। इसके साथ ही पूर्ण वैक्सीनेशन से संबंधित सर्टिफिकेट भी भेज दिया गया। सीएमओ डॉ. नैपाल सिंह ने बताया कि एक-दो गड़बड़ी की ऐसी शिकायतें आ रही हैं।

तहलका संवाद के लिए नीचे क्लिक करे ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓

लाईव विजिटर्स

37040717
Total Visitors
451
Live visitors
Loading poll ...

Must Read

Tahalka24x7
Tahalka24x7
तहलका24x7 की मुहिम..."सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... ?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

रामनवमी हिंसा : इलाके में केंद्रीय बल तैनात, 3 गिरफ्तार

रामनवमी हिंसा : इलाके में केंद्रीय बल तैनात, 3 गिरफ्तार # मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का आरोप : बीजेपी ने कराया...

More Articles Like This