27.1 C
Delhi
Thursday, July 4, 2024

क्यों गिर रहे हैं बिहार में इतने पुल? केंद्रीय मंत्री ने जताई साजिश की आशंका

क्यों गिर रहे हैं बिहार में इतने पुल? केंद्रीय मंत्री ने जताई साजिश की आशंका

गया।  
तहलका 24×7 
               बिहार में इन दिनों पुल ध्वस्त होने की कई घटनाएं लगातार सामने आ रही हैं। आखिर ऐसा क्यों हो रहा है? केंद्रीय मंत्री जीतन राम मांझी को लग रहा है कि लगातार पुल गिरने की घटनाओं के पीछ कोई गहरी साजिश है। उनका कहना है कि ऐसा लग रहा है कि सरकार को बदनाम करने की नीयत से कोई इन घटनाओं को अंजाम दे रहा है।
जीतन राम मांझी ने कहा कि ये चिंता का विषय तो है कि पुल गिर रहे हैं। क्यों पुल गिरे हैं? ऐसा तो लगता है कि उसमें खराब मटेरियल लगा होगा। लेकिन आज से एक महीना पहले पुल क्यों नहीं गिर रहा था? ये अभी क्यों गिर रहा है? इसमें कहीं न कहीं हमको लग रहा है कि कोई साजिश है। जान बूझकर लोग सरकार को बदनाम करने के लिए इस तरह की बात करते हैं।
उन्होंने कहा कि जो पुल गिरे हैं उनको लेकर सरकार अपनी तरफ से ठेकेदार और इंजीनियर पर सख्त से सख्त कार्रवाई कर रही है। आगे ऐसा न हो इसको लेकर भी सरकार सचेत है। वहीं नीट पेपर लीक पर संसद में हुए हंगामे को लेकर मांझी ने विपक्ष पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि सदन की कार्यवाही रोक देने से, हल्ला करने से या फिर पेपरों में बात कह देने से काम तो नहीं चलेगा।
आप देख रहे हैं कि इस पर सुप्रीम कोर्ट भी सख्त है, देश की सरकार भी सख्त है और बिहार सरकार भी सख्त है। आप देख सकते हैं कि कितनी गिरफ्तारियां हो रही हैं। कहां-कहां रेड हो रही है। सरकार इसमें न किसी को बचाने की स्थिति में है और न फंसाने की स्थिति में। जो उचित कार्रवाई होनी चाहिए सरकार कर रही है।
बताते चलें कि 18 जून को अररिया में बकरा नदी पर बन रहा पुल उद्घाटन के पहले धराशायी हो गया था। इसके ठीक चार दिन बाद 22 जून को सिवान में पुल गिरा फिर 23 जून को मोतिहारी में और 26 जून को किशनगंज में वहीं 26 जून को ही मधुबनी में पुल का गर्डर बह गया। तेजस्वी ने सभी पुलों को गिरने की तारीख के साथ सोशल मीडिया में पोस्ट भी किया है।

तहलका संवाद के लिए नीचे क्लिक करे ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓

Loading poll ...

Must Read

Tahalka24x7
Tahalka24x7
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... ?

सीसीटीवी कैमरे की निगरानी में शुरू हुई पीयू कैट परीक्षा

सीसीटीवी कैमरे की निगरानी में शुरू हुई पीयू कैट परीक्षा # इंजीनियरिंग और फार्मेसी संस्थान में निरीक्षण करने पहुंचीं कुलपति जौनपुर।  विश्व...

More Articles Like This