36.7 C
Delhi
Thursday, April 25, 2024

गाजीपुर : नवनिर्मित पुलिस चौकी भुजंहुआ पर हमेशा लटकता रहता है ताला

गाजीपुर : नवनिर्मित पुलिस चौकी भुजंहुआ पर हमेशा लटकता रहता है ताला

# निर्माण से अब तक नहीं हो सकी पुलिस कर्मियों की तैनाती 

खानपुर।
अंकित मिश्रा
तहलका 24×7
          थाना क्षेत्र के भुजंहुआ में नवीन चौकी भुजंहुआ में न्युक्ति न होने से हमेशा ताला लटका रहता हैं। बीते माह 17 फरवरी को गाज़ीपुर-आजमगढ़ सीमावर्ती भुजंहुआ में नव निर्माण चौकी का उद्घाटन जिले के वर्तमान पुलिस अधीक्षक ओमवीर सिंह के द्वारा किया गया था। लेकिन तब से लेकर आज तक चौकी पर ताला लटका हुआ है। जिससे फरियादियों को आज भी थाने के चक्कर काट रहें हैं। जिसके कारण लोगों को समस्याओ का सामना करना पड़ रहा हैं और दूर- दराज गावों से लोगो को चक्कर काट अपने समस्याओ को लेकर थाने का चक्कर काटना पड़ रहा हैं।

# चौकी के शुरू होते ही दर्जनों गावों को मिलेगा लाभ, अपराध पर लगेगा अंकुश 

क्षेत्र के भुजंहुआ चौकी के उद्घाटन के बाद से ही लोगो में ख़ुशी की लहर दौड़ पड़ी थी और क्षेत्र वासियों को लगा कि अब लगभग पंद्रह से बीस किलोमीटर का चक्कर नहीं काटना होगा। अपनी समस्याओ को लेकर खानपुर थाने पर न जाकर बल्कि भुजंहुआ चौकी से ही न्याय मिल जायेगा। लेकिन चौकी के उद्घाटन के बाद से अब तक भुजंहुआ चौकी पर ताला लटका होने के कारण अभी तक लोग परेशान हैं और अभी तक चार माह बीत जाने के बाद तक चौकी का ताला न खुलने से ग्रामीण लगभग बीस किलोमीटर का चक्कर काट रहें हैं।
भुजंहुआ चौकी खुलने से करीब तीन दर्जन से अधिक गाँव लाभांवित होते और स्थानीय लोगो को थाने पर आने के लिए लम्बी दूरी का चक्कर नहीं काटना पड़ता। भुजंहुआ चौकी से अनौनी, शिवदासपुर, पोखरामोड़, मौधा, सौना, भुजंहुआ, अठगावा जैसे करीब दो दर्जन गावों को लाभ मिलता और फरियादी अपनी शिकायतों को लेकर चौकी पर जाकर न्याय पा सकते जिसको लेकर और थाने से क्षेत्र की दूरी को देखते स्थानीय लोगो के सहयोग से नावागत चौकी का निर्माण किया गया था। लेकिन आजतक चौकी का ताला खुला और न ही फरियादि पहुचें। वही ज़ब इस बाबत में एसपी सिटी गाज़ीपुर से बात की गयी तो उन्होंने बताया कि अभी तक कोई न्युक्ति तो नहीं की गयी हैं लेकिन थाने से ही एक उपनिरीक्षक को लगाये जाने का आदेश किया गया हैं।

तहलका संवाद के लिए नीचे क्लिक करे ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓

लाईव विजिटर्स

37093925
Total Visitors
528
Live visitors
Loading poll ...

Must Read

Tahalka24x7
Tahalka24x7
तहलका24x7 की मुहिम..."सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... ?

गांवों में पहुंची श्रीकला धनंजय जानी लोगों की समस्या 

गांवों में पहुंची श्रीकला धनंजय जानी लोगों की समस्या  # कहा क्षेत्र का विकास ही पहली प्राथमिकता, अग्नि पीड़ितों से...

More Articles Like This