37.8 C
Delhi
Friday, April 19, 2024

चोरी के 64 मोबाइल के साथ तीन शातिर अभियुक्तों को वाराणसी पुलिस ने दबोचा

चोरी के 64 मोबाइल के साथ तीन शातिर अभियुक्तों को वाराणसी पुलिस ने दबोचा

खुलासा ! पूर्वांचल से चुराए गए मोबाइल का साइबर अपराधी करते हैं इस्तेमाल

वाराणसी।
मनीष वर्मा
तहलका 24×7
               पूर्वांचल के जिलों से लूट और चोरी की मोबाइल खरीदकर पश्चिम बंगाल में बेचने वाले तीन आरोपियों को पुलिस ने दबोच लिया। उनके कब्जे और निशानदेही पर चोरी के विभिन्न कंपनियों के 64 मोबाइल बरामद हुए। वाराणसी की सिगरा थाने की पुलिस ने शुक्रवार को अंधरापुल स्थित रोडवेज परिसर से तीनों आरोपियों को गिरफ्तार किया।
आरोपी आजमगढ़ से सस्ते दाम पर चोरी के मोबाइल खरीद कर पश्चिम बंगाल में महंगे दाम पर बेचते थे। पुलिस की पूछताछ में खुलासा हुआ है कि चोरी की मोबाइलों का इस्तेमाल साइबर अपराधी करते हैं। आरोपियों के पास से बरामद मोबाइल की कीमत आठ से 10 लाख रुपये आंकी गई है।
एसीपी चेतगंज नितिश प्रताप सिंह ने बताया कि सिगरा थाना अंतर्गत रोडवेज चौकी इंचार्ज मोहम्मद सुफियान खान को सूचना मिली कि चोरी व लूट का मोबाइल लेकर तीन आरोपी पश्चिम बंगाल जाने वाले हैं। इसी आधार पर टीम गठित करते हुए चौकी इंचार्ज ने रोडवेज परिसर से तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया। अलग-अलग बैग में रखे कुल 64 एंडरॉयड मोबाइल बरामद हुए।
पूछताछ के दौरान आरोपी समीम नादाब, स्वपन दास और मो. साजन शेख निवासी कलियाचक थाना जिला मालदा पश्चिम बंगाल ने पुलिस को बताया कि मोबाइल आजमगढ़ स्थित रोडवेज परिसर क्षेत्र से शेखर नाम के युवक से खरीदा था। 10 से 15 हजार की मोबाइल को शेखर मात्र दो से तीन हजार रुपये में बेचता था। सस्ते मोबाइल खरीदकर पश्चिम बंगाल में पांच से आठ हजार रुपये में बेचते थे।
बताया कि इससे पहले भी दो बार शेखर से मोबाइल खरीदा गया था। आजमगढ़ से कैंट स्टेशन और पीडीडीयू नगर से होकर पटना निकलने की तैयारी में थे। पुलिस के अनुसार रोडवेज परिसर के आसपास लगे सीसीटीवी फुटेज से शेखर की पहचान की जा रही है। पुलिस की पूछताछ में यह भी सामने आया कि चोरी के ये मोबाइल पश्चिम बंगाल के विभिन्न जिलों में बैठकर साइबर अपराध करने वालों को बेचा जाता था। सिगरा थाने की पुलिस इस मामले की भी जांच शुरू कर दी है।

तहलका संवाद के लिए नीचे क्लिक करे ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓

लाईव विजिटर्स

37040282
Total Visitors
453
Live visitors
Loading poll ...

Must Read

Tahalka24x7
Tahalka24x7
तहलका24x7 की मुहिम..."सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... ?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

कूटरचित दस्तावेज से लोन लेने का आरोपी गिरफ्तार

कूटरचित दस्तावेज से लोन लेने का आरोपी गिरफ्तार पिंडरा, वाराणसी। नीतेश गुप्ता  तहलका 24x7               फाइनेन्स कम्पनी में...

More Articles Like This