35.1 C
Delhi
Thursday, April 18, 2024

छापे में जेई के घर सीवेज पाइप में भरे मिले 13 लाख रुपए

छापे में जेई के घर सीवेज पाइप में भरे मिले 13 लाख रुपए

# पानी की जगह पांच-पांच सौ के नोट गिरते देख अधिकारी भी रह गए हैरान

लखनऊ/बेंगलुरु।
विजय आनंद वर्मा
तहलका 24×7
                कर्नाटक में एसीबी (भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो) के अधिकारियों ने राज्य भर में सरकारी अधिकारियों के घरों-दफ्तरों व ठिकानों पर छापेमारी की। इस कार्यवाही में कलबुर्गी में एसीबी के अधिकारी उस समय हैरान रह गए, जब एक इंजीनियर के घर में सीवेज के पाइप में छुपाए गए लाखों रुपए मिले। सीवेज पाइप को काटा गया तो उसमें से पानी की जगह पांच-पांच सौ रुपए के नोट गिरने लगे। सीवेज पाइप से 13 लाख रुपये बरामद हुए। कलबुर्गी जिले के जेवरगी तालुका में तैनात जूनियर इंजीनियर एसएम बिरादर के घर पर कथित तौर पर आय से अधिक संपत्ति पाई गई जिसे देखकर अधिकारी स्तब्ध रह गए।

एसीबी के एक अधिकारी ने बताया, ‘हमने 54.5 लाख रुपये नकद बरामद किये, जिसमें से 13 लाख रुपये से अधिक ऐसी जगह से पाए गए जिसके बारे में कोई सोच भी नहीं सकता, पैसे को घर के बाहर सीवेज की पाइप में छिपाया गया था, जो चोर भी नहीं ढूंढ़ पाता। अधिकारियों के अनुसार बिरादर के पास कथित तौर पर 36 एकड़ भूमि, कलबुर्गी में दो घर, बेंगलुरु में एक भूखंड, तीन कार, एक स्कूल बस, दो ट्रैक्टर, सौ ग्राम सोना और 15 लाख रुपये के घरेलू सामान पाए गए। बुधवार को दिन भर चली छापे की इस कार्रवाई में 8 एसपी, एसीबी के 100 अधिकारियों व 300 कर्मचारियों की टीम को लगाया गया था।

तहलका संवाद के लिए नीचे क्लिक करे ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓

लाईव विजिटर्स

37022243
Total Visitors
378
Live visitors
Loading poll ...

Must Read

Tahalka24x7
Tahalka24x7
तहलका24x7 की मुहिम..."सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... ?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

बीएसए के अनुमोदन पर प्रधानाध्यापक का निलंबन तय 

बीएसए के अनुमोदन पर प्रधानाध्यापक का निलंबन तय  सुइथाकला, जौनपुर।  तहलका 24x7               शिक्षा के क्षेत्र में...

More Articles Like This