30.1 C
Delhi
Friday, April 19, 2024

जौनपुर : अगस्त से शुरू होगी भदोही से जौनपुर तक एनएच की फोर लेन

जौनपुर : अगस्त से शुरू होगी भदोही से जौनपुर तक एनएच की फोर लेन

# जौनपुर से अकबरपुर तक चौड़ीकरण हेतु बन रहा है डीपीआर

# खेतासराय और शाहगंज में बाईपास पर बना संशय

खेतासराय।
अज़ीम सिद्दीकी
तहलका 24×7
                भदोही से जौनपुर तक सड़क का चौड़ीकरण अगस्त माह से शुरू हो जाएगा जबकि जौनपुर से अकबरपुर तक मार्ग चौड़ीकरण हेतु डीपीआर तैयार की जा रही है।लेकिन खेतासराय और शाहगंज बाजार वासियों और दुकानदारों को बाईपास को लेकर संशय बरकरार है।

आवास एवं शहरी नियोजन राज्यमंत्री गिरीश चंद्र यादव ने छह अगस्त 2019 को केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी को पत्र लिखकर अकबरपुर से जौनपुर तक सड़क निर्माण की मांग की थी।

इस संदर्भ में एक सप्ताह पहले केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने 13 मई को पत्र लिखकर राज्यमंत्री गिरीश चंद्र यादव को अवगत कराया है कि NH-135A एक नवघोषित राष्ट्रीय राजमार्ग है। जो मिर्जापुर से प्रारम्भ होकर भदोही-जौनपुर-अकबरपुर होते हुए अयोध्या को जाती है।
हाल ही में इसे उत्तर प्रदेश लोक निर्माण विभाग को सौंपा गया है। मिर्जापुर से भदोही तक का मार्ग फोर लेन चौड़ा है। भदोही बार्डर से जौनपुर तक मार्ग चौड़ीकरण हेतु प्रस्ताव मंत्रालय द्वारा स्वीकृत भी कर लिया गया है। इसकी निविदा भी आमंत्रित की जा चुकी है। पत्र द्वारा बताया गया है कि इसी अगस्त माह में कार्य प्रारंभ कर दिया जाएगा जबकि जौनपुर से अकबरपुर तक मार्ग चौड़ीकरण हेतु डीपीआर तैयार की जा रही है। इस पर शीघ्र ही अग्रिम आवश्यक कार्यवाही होगी।

सड़क चौड़ीकरण के दौरान खेतासराय और शाहगंज में बाईपास बनेगा कि नहीं, इसे लेकर लोगों में संशय बना हुआ है जबकि खेतासराय और शाहगंज में बाईपास की नितांत आवश्यकता है। बारा निवासी राजेश यादव की मानें तो खेतासराय में बाईपास के लिए चिन्हित किया जा चुका है। इसके लिए बीते वर्ष मई माह मेंं बारा गांव में पथरगड्डी हुई थी लेकिन इस बीच अभी तक स्थिति स्पष्ट न होने से लोगों में संशय बना हुआ है।

तहलका संवाद के लिए नीचे क्लिक करे ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓

लाईव विजिटर्स

37032465
Total Visitors
527
Live visitors
Loading poll ...

Must Read

Tahalka24x7
Tahalka24x7
तहलका24x7 की मुहिम..."सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... ?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

कूटरचित दस्तावेज से लोन लेने का आरोपी गिरफ्तार

कूटरचित दस्तावेज से लोन लेने का आरोपी गिरफ्तार पिंडरा, वाराणसी। नीतेश गुप्ता  तहलका 24x7               फाइनेन्स कम्पनी में...

More Articles Like This