39 C
Delhi
Thursday, April 25, 2024

जौनपुर : आर्थिक मजबूती और सुरक्षित भविष्य के लिए उचित निवेश जरूरी- रघुनन्दन पटनायक

जौनपुर : आर्थिक मजबूती और सुरक्षित भविष्य के लिए उचित निवेश जरूरी- रघुनन्दन पटनायक

# जीवन में सही समय पर सही निवेश लाभकारी

जौनपुर। 
विश्व प्रकाश श्रीवास्तव
तहलका 24×7
                  वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय के प्रबंध अध्ययन संकाय के वित्तीय अध्ययन प्रबंध संकाय एचआरडी विभाग द्वारा “इन्वेस्टर अवेयरनेस प्रोग्राम” विषय पर बुधवार को ऑनलाइन वेबिनार का आयोजन किया गया। वेबिनार में मुख्य वक्ता राष्ट्रीय स्तर के प्रशिक्षक एवं वित्तीय निवेश विशेषज्ञ रघुनन्दन पटनायक ने वर्तमान परिदृश्य में निवेश और बचत के महत्व को विस्तार से बताया।

उन्होंने निवेश के लिए उपलब्ध सभी विकल्पों के बारे में विस्तार से बताते हुए कहा कि निवेश करते समय सभी विकल्पों का तुलनात्मक विश्लेषण आवश्यक है। श्री पटनायक ने जीवन के हर आयु में कब कैसे और कितना निवेश किया जाए इस बात पर प्रकाश डाला और यह भी सुझाव दिया की यदि हम सही समय पर सही प्रकार से निवेश करते हैं तो अच्छा मुनाफा कमाया जा सकता हैI उन्होंने अपने व्याख्यान में बताया कि निवेश बाजार में सभी वर्ग और सभी आयु के लोगो के लिए निवेश करने के अच्छे विकल्प उपलब्ध है।

इसी क्रम में संकायाध्यक्ष प्रो. अविनाश डी पाथर्डीकर ने प्रतिभागियों का स्वागत करते हुए कहा कि युवाओं द्वारा निवेश और बचत का महत्व है और जोर देकर कहा कि वर्तमान परिदृश्य में सही समय पर सही निवेश भविष्य को आर्थिक रूप से सुरक्षित और मजबूत करेगा। संचालन एवं धन्यवाद ज्ञापन श्री सचिन अग्रवाल ने किया। इस अवसर पर एमिटी विश्वविद्यालय के प्रो. देवेन्द्र पांडेय, प्रो. विक्रमदेव शर्मा, प्रो. आशुतोष सिंह, डॉ. सुशील कुमार, डॉ. ऋषिकेश, डॉ. कमलेश कुमार मौर्य, अभिनव श्रीवास्तव, चन्द्र कुमार, अनुपम कुमार आदि उपस्थित रहे।
Feb 24, 2021

तहलका संवाद के लिए नीचे क्लिक करे ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓

लाईव विजिटर्स

37095541
Total Visitors
531
Live visitors
Loading poll ...

Must Read

Tahalka24x7
Tahalka24x7
तहलका24x7 की मुहिम..."सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... ?

पेड़ से टकराई अनियंत्रित सफारी, चार की मौत, एक गंभीर

पेड़ से टकराई अनियंत्रित सफारी, चार की मौत, एक गंभीर बलिया।  तहलका 24x7                जिले के...

More Articles Like This