35.1 C
Delhi
Tuesday, April 23, 2024

जौनपुर : कैरियर काउंसलिंग फॉर स्टूडेंट सेमिनार आयोजित

जौनपुर : कैरियर काउंसलिंग फॉर स्टूडेंट सेमिनार आयोजित

शाहगंज।
रवि शंकर वर्मा
तहलका 24×7
            बंसराज मेमोरियल सनराइज पब्लिक स्कूल में कक्षा 10 व 12 के छात्रों की बोर्ड परीक्षा को देखते हुए एक सेमिनार का आयोजन किया गया जिसका मुख्य विषय कैरियर काउंसलिंग फॉर स्टूडेंट रहा।

सेमिनार में कंट्रोलर डिपार्टमेंट एकेडमिक कैरियर इंस्टिट्यूट कोटा से आए अनूप शर्मा व अभिषेक मेहरा ने छात्रों को किस तरह से परीक्षा की तैयारी की जाए और सफलता प्राप्त की जाए तथा छात्रों में आत्मविश्वास किस प्रकार बढ़ाया जाए इत्यादि विषयों पर प्रकाश डाला गया। छात्रों को प्रतियोगी परीक्षा में सफल होने के टिप्स भी दिए। छात्रों को कुछ पुस्तकें वितरित की तथा हमेशा आगे बढ़ने की सीख दी गई। उन्होंने बताया कि कक्षा 10 और 12 के छात्र किस प्रकार से अपने भविष्य को सुरक्षित कर सकते हैं। तथा कम समय में सफलता के शिखर को प्राप्त कर सकते हैं।

प्रधानाचार्य बृजेश कुमार पाठक ने बताया कि सफलता प्राप्त करने के लिए मेहनत जरूरी है। बोर्ड एग्जाम पर भी यह बात लागू होती है। आप बोर्ड एग्जाम में अच्छे अंको से पास होना चाहते हैं तो उसकी तैयारी अभी से शुरू कर दें। और आत्मविश्वास को बनाए रखें। उन्होंने कहा कि सफलता प्राप्त करने के लिए व्यक्ति को चार रास्तों से होकर गुजरना पड़ता है आत्मविश्वास, पोटेंशियल, एक्शन और रिजल्ट। डायरेक्टर जागृति चित्रवंशी तथा मैनेजर प्रियंका चित्रवंशी कार्यक्रम में शामिल होने वाले छात्रों को शुभकामनाएं व अतिथियों का आभार प्रकट किया। कार्यक्रम का संचालन कमलेश चंद डालाकोटी ने किया।
Mar 17, 2021

तहलका संवाद के लिए नीचे क्लिक करे ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓

लाईव विजिटर्स

37071864
Total Visitors
340
Live visitors
Loading poll ...

Must Read

Tahalka24x7
Tahalka24x7
तहलका24x7 की मुहिम..."सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... ?

कैबिनेट मंत्री के साथ मारपीट, नाक पर गहरे जख्म के निशान 

कैबिनेट मंत्री के साथ मारपीट, नाक पर गहरे जख्म के निशान  # वैवाहिक समारोह में नाराज लोगों ने कर दिया...

More Articles Like This