36.7 C
Delhi
Thursday, April 25, 2024

जौनपुर : खण्ड स्तरीय ईसीसीई क्रियान्वयन कार्यशाला का हुआ आयोजन

जौनपुर : खण्ड स्तरीय ईसीसीई क्रियान्वयन कार्यशाला का हुआ आयोजन

खेतासराय।
अज़ीम सिद्दीकी
तहलका 24×7
                    स्कूल रेडीनेस कार्यक्रम के संचालन हेतु गुरुवार को सोंधी ब्लाक सभागार में खण्ड स्तरीय ईसीसीई क्रियान्वयन कार्यशाला का आयोजन किया गया। जिसमें शिक्षकों व आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों को आपसी समन्वय बनाकर बच्चों की आवश्यताओं के अनुरूप एवं नई शिक्षा नीति में दिए गए प्रावधानों के अनुसार शिक्षित करने की जानकारी दी गई।

खंड शिक्षा अधिकारी राजीव कुमार यादव ने बताया कि सभी विद्यालयों से श्रेष्ठ शिक्षक को नोडल शिक्षक बनाकर ट्रेनिंग देने एवं आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं के साथ मिलकर प्री प्राइमरी के तहत बच्चों को प्रशिक्षण देना है। प्रशिक्षक डा. रामयश विश्वकर्मा ने कार्यशाला के उद्देश्यों को बताया। कहा कि अध्यापकों और आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों को समन्वय स्थापित करके प्री प्राइमरी कक्षाओं का संचालन निष्पादित करना है।
कक्षा एक में प्रवेश से पहले बच्चों को स्कूल के लिए तैयार करने की अहम भूमिका आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों की होगी। प्रशिक्षक अखिलेश कुमार और अमित कुमार ने ईसीसीई के उद्देश्यों पर प्रकाश डालते हुए स्कूल रेडीनेस के बारे में बताया। ओम प्रकाश वर्मा, नेमचंद व अन्य प्रशिक्षकों ने भी कार्यशाला के बारे में बताया। इस मौके पर बीडीओ नंदलाल कुमार, सीडीपीओ भइयालाल, सुपरवाइजर श्यामा देवी, वीरेंद्र कुमार, जितेंद्र कुमार गुप्ता, वीरेन्द्र कुमार,राजीव सिंह, आरती सागर आदि मौजूद रहे।

ऑनलाइन पैसा कमाए

 

तहलका संवाद के लिए नीचे क्लिक करे ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓

लाईव विजिटर्स

37094326
Total Visitors
524
Live visitors
Loading poll ...

Must Read

Tahalka24x7
Tahalka24x7
तहलका24x7 की मुहिम..."सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... ?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

गांवों में पहुंची श्रीकला धनंजय जानी लोगों की समस्या 

गांवों में पहुंची श्रीकला धनंजय जानी लोगों की समस्या  # कहा क्षेत्र का विकास ही पहली प्राथमिकता, अग्नि पीड़ितों से...

More Articles Like This