35.4 C
Delhi
Friday, March 29, 2024

जौनपुर : खुशखबरी ! 19 सितम्बर से शुरू होगी कैंसर की ओपीडी सेवाएं

जौनपुर : खुशखबरी ! 19 सितम्बर से शुरू होगी कैंसर की ओपीडी सेवाएं

जौनपुर।
विश्व प्रकाश श्रीवास्तव
तहलका 24×7
                दिल्ली के अग्रणी स्वाथ्य संस्थान सर्वोदय सुपर स्पेशियल्टी हॉस्पिटल फरीदाबाद ने मंगलवार को शहर स्थित विद्या डेंण्टल हास्पिटल रिसर्च एण्ड ट्रामा सेन्टर के सहयोग से शहर में 19 सितम्बर दिन रविवार को कैन्सर ओपीडी सेवाऐ शुरू की जा रही है। यह ओपीडी सर्वोदय सुपर स्पेशियल्टी हॉस्पिटल द्वारा मरीजों की सुविधा के लिए उठाया गया एक और अहम कदम है ताकि उन्हें सुलभ तरीके से गुणवत्ता पूर्ण स्वास्थ्य सेवाएं मिल सके। यहाँ गरीबों की ओपीडी निशुल्क दी जायेगी।

सर्वोदय सुपर स्पेशिलिस्ट हॉस्पिटल के डिप्टी जनरल मैनेजर पंकज मिश्रा ने बताया कि गृह जनपद होने के नाते व पूर्वांचल में कैंसर मरीजों की बढ़ती संख्या को देखकर यह एक छोटा सा प्रयास किया जा रहा है। पंकज मिश्रा ने यह भी बताया कि कैंसर सर्जिकल केयर एक विशेष क्षेत्र है, जिसमें विशेषज्ञता की जरूरत होती है। पूर्वांचल की इस जरूरत को ध्यान में रखते हुए डॉ शिवम वत्सल वरिष्ठ कैंसर रोग विशेषज्ञ की निशुल्क ओपीडी सेवाएं शुरू की जा रही है।
वरिष्ठ दन्त रोग विशेषज्ञ डॉ सोरम उपाध्याय ने बताया कि हमारे पास लोग लम्बे समय से मुँह के अल्सर, गर्दन में गांठ, सफेद छाले, मुंह का कम खुलना, आवाज में बदलाव, भोजन निगलने की समस्या लेकर आते है जो कैंसर के प्रारम्भिक लक्षण माने जाते है। यदि समय पर इसकी पहचान हो जाए तो हम शुरूआती स्तर के इसका इलाज कर सकते हैं। मुँह और गले संबधी कैंसर के ज्यादातर मामलों के ईलाज किया जा सकता है और बेहतर नतीजों के मरीजों को प्राप्त तरीके से रोगमुक्त किया जा सकता है इसलिए दिल्ली के मशहूर सर्वोदय सुपर स्पेशलिस्टी हॉस्पिटल के एवं विद्या डेण्टल हास्पिटल द्वारा संयुक्त रूप से निशुल्क कैंसर ओपीडी सेवाएं शुरू की जा रही हैं।

तहलका संवाद के लिए नीचे क्लिक करे ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓

लाईव विजिटर्स

36800378
Total Visitors
669
Live visitors
Loading poll ...

Must Read

Tahalka24x7
Tahalka24x7
तहलका24x7 की मुहिम..."सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... ?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

माफिया डॉन मुख्तार अंसारी की मौत, बांदा जेल में बिगड़ी थी हालत 

माफिया डॉन मुख्तार अंसारी की मौत, बांदा जेल में बिगड़ी थी हालत  लखनऊ।  स्पेशल डेस्क  तहलका 24x7            ...

More Articles Like This