36.7 C
Delhi
Thursday, April 18, 2024

जौनपुर : “गुड टच एवं बैंड टच एवं चुप्पी ‌तोड़ो मुंह खोलो” कार्यशाला का हुआ आयोजन

जौनपुर : “गुड टच एवं बैंड टच एवं चुप्पी ‌तोड़ो मुंह खोलो” कार्यशाला का हुआ आयोजन

# बैड टच का बच्चियां करें विरोध- प्रो निर्मला एस. मौर्य

# सामाजिक बुराई रोकने के लिए बच्चियां आएं आगे- डॉ अंकिता राज

जौनपुर।
विश्व प्रकाश श्रीवास्तव
तहलका 24×7
                     वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय के फार्मेसी संस्थान के नवाचार केंद्र में मंगलवार को महिला अध्ययन केंद्र एवं मिशन शक्ति द्वारा आयोजित एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया गया। “गुड टच एवं बैंड टच तथा चुप्पी ‌तोड़ो मुंह खोलो” कार्यशाला का आयोजन मिशन शक्ति फेज-3 के अन्तर्गत किया जा रहा है। यह आयोजन माननीय राज्यपाल‌ एवं कुलाधिपति आनन्दीबेन पटेल के निर्देश और कुलपति प्रो. निर्मला एस. मौर्य के प्रेरणा से किया गया।
कार्यक्रम में कुलपति प्रो. निर्मला एस. मौर्य ने कहा कि बच्चियों और महिलाओं पर बुरी नीयत और शोषण की शुरुआत उनके घर के आसपास से ही शुरू होती है। इस तरह की हरकत करने वाले लोग उन्हें डराते है और ब्लैकमेल कर शोषण करते रहते हैं। उन्होंने बच्चियों को ऐसे लोगों को मुंहतोड़ जवाब देकर आत्मनिर्भर बनने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने कहा कि समाज से इस बुराई को खत्म करने के लिए बच्चियों और महिलाओं को आगे आना होगा।
कुलसचिव महेंद्र कुमार ने ‌कहा कि कार्यशाला का विषय संवेदनशील है। बैड टच के प्रति बच्चियों को जागरूक रहने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि इस मामले में बच्चियां शांत न रहकर मुखर हों, नहीं तो यह एक घर के बाद दूसरे घर फिर धीरे- धीरे पूरे समाज में फैल जाएगी, जो परिवार के साथ, समाज और पूरे देश की बच्चियों और महिलाओं के लिए खतरा है।

आकांक्षा समिति की अध्यक्ष डा. अंकिता राज ने बच्चियों और महिलाओं को बैड टच का मुंहतोड़ जवाब देने की नसीहत दी। उन्होंने प्रजेंटेशन के माध्यम से बच्चियों को बैड टच के प्रति जागरुक किया। उन्होंने कहा कि बिना भुक्तभोगी की पहल के इस बुराई को नहीं रोका जा सकता। समाजसेवी नीतू सिंह ने कहा कि बच्चियां लक्ष्य बनाकर शिक्षा ग्रहण करें और आत्मनिर्भर बनकर बैड टच जैसी बुराई का सामना करें।
कार्यक्रम संयोजक डॉ जान्हवी श्रीवास्तव ने कहा कि समाज‌ में बुराइयों को रोकने के लिए इस कार्यशाला का आयोजन किया गया है। इसके पूर्व स्कूलों और आंगनबाड़ी से आई बच्चियों को पुस्तक की किट और सामग्री कुलपति द्वारा भेंट की गई। इस अवसर पर समाजसेवी नीतू सिंह, जिला सूचना अधिकारी मनोकामना राय, प्रो. वंदना राय, डॉ नुपुर तिवारी, अन्नू त्यागी, डॉ. पूजा सक्सेना, डॉ. वनिता सिंह, डा. प्रियंका कुमारी, डॉ.रेखा पाल, सोनम झा आदि उपस्थित थीं।

तहलका संवाद के लिए नीचे क्लिक करे ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓

लाईव विजिटर्स

37028021
Total Visitors
384
Live visitors
Loading poll ...

Must Read

Tahalka24x7
Tahalka24x7
तहलका24x7 की मुहिम..."सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... ?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

नीतू अध्यक्ष और नीलू बनी वैदेही समिति की महामंत्री 

नीतू अध्यक्ष और नीलू बनी वैदेही समिति की महामंत्री  शाहगंज, जौनपुर।  एखलाक खान  तहलका 24x7               नगर...

More Articles Like This