35.4 C
Delhi
Friday, March 29, 2024

जौनपुर : चुनावी गहमा गहमी तेज, मतदाताओं को रिझाने मे जुट गए हैं दावेदार

जौनपुर : चुनावी गहमा गहमी तेज, मतदाताओं को रिझाने मे जुट गए हैं दावेदार

खुटहन।
मुलायम सोनी
तहलका 24×7
              पंचायत चुनाव को लेकर कोर्ट के आदेश के बाद गांवों में गहमा गहमी बढ़ गयी है हालांकि अभी सीटों के आरक्षण को लेकर तस्वीर अभी तक साफ नही हो पाई है लेकिन कई धुरंधर प्रत्याशी आरक्षण की फिक्र छोड़कर वोटरों को रिझाने में जुट गये हैं।

हाईकोर्ट के 30 अप्रैल तक पंचायत चुनाव कराने के आदेश के बाद प्रदेश सरकार और चुनाव आयोग तय समय सीमा में चुनाव कराने में जुट गई है। इससे चुनाव में भाग लेने के लिए दावेदार भी सक्रिय हो गए है। कई ग्राम पंचायतों में बीते पंचायत चुनावों में आरक्षण के बाद अपने मोहरों को जीत कर सत्तासुख भोग चुके मठाधीश इससे बेफिक्र होकर अपनी गोटियाँ फिट करने में जुटे हुए हैं।

वहीं एक धुरंधर प्रत्याशी ने बताया कि आरक्षण कोई भी हो पहले की तरह सत्ता उनके हाथ मे ही रहेगी। इसके लिए वह पहले की तरह अपने पाले में आधे से ज्यादा वोटरों को तन- मन और धन के समर्थन कर विरोधियों को हराएं। साम, दाम, दण्ड, भेद की नीति अपनाकर जीत की पक्की गारंटी ले रहे हैं। वहीं कई दावेदार आरक्षण को लेकर सशंकित हो रहे है लेकिन पुराने दावेदार वोटरों को साधने में मशगूल हैं तो बहुत जगह दावतों का दौर शुरू कर चुका है तो वहीं वोटरों की फरमाइशें बढ़ने लगी है लेकिन असली तस्वीर आरक्षण के खुलासे के बाद ही शुरू होगी।
Feb 11, 2021

तहलका संवाद के लिए नीचे क्लिक करे ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓

लाईव विजिटर्स

36800189
Total Visitors
671
Live visitors
Loading poll ...

Must Read

Tahalka24x7
Tahalka24x7
तहलका24x7 की मुहिम..."सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... ?

माफिया डॉन मुख्तार अंसारी की मौत, बांदा जेल में बिगड़ी थी हालत 

माफिया डॉन मुख्तार अंसारी की मौत, बांदा जेल में बिगड़ी थी हालत  लखनऊ।  स्पेशल डेस्क  तहलका 24x7            ...

More Articles Like This