27.8 C
Delhi
Thursday, April 25, 2024

जौनपुर : चुनिंदा उचित दर की आठ दुकानों को बनाया जाएगा मॉडल शॉप

जौनपुर : चुनिंदा उचित दर की आठ दुकानों को बनाया जाएगा मॉडल शॉप

बदलापुर।
दीपक श्रीवास्तव 
तहलका 24×7
                    आजादी के अमृत महोत्सव वर्ष के अन्तर्गत प्रत्येक जनपद में 75 उचित दर की दुकानों को मॉडल शॉप के रूप में विकसित करने के लिए शासन की ओर से निर्देशित किया गया है। उसी क्रम में बदलापुर तहसील क्षेत्र के आठ उचित दर की दुकानों सहित पूरे जनपद में 98 दुकानों को मॉडल शॉप के रूप में विकसित करने के लिए चिन्हित किया गया है।
बदलापुर तहसील क्षेत्र के विकास खंड महराजगंज में इब्राहिमपुर, सवंशा, अमारी तथा बदलापुर ब्लाक में बनगांव पट्टी, कमालपुर, मल्लूपुर एवं डेहुणा गांव की राशन की दुकानें को चिन्हित किया गया है। यह जानकारी पूर्ति निरीक्षक विजय साहनी ने देते हुए बताया कि इससे राशनकार्ड धारकों को भारी सहूलियत मिलेगी। आगे कहा कि अभी तक उचित दर की दुकानें डीलर के निजी भवनों में संचालित होती हैं अगर किसी कारण से डीलर बदल जाता है तो दुकान का स्थान भी बदल जाता है किन्तु मॉडल शॉप की दुकानों के लिए सरकारी भवनों का निर्माण हो जाने से डीलर के बदलने पर दुकानों का स्थान नहीं परिवर्तित होगा, जिससे लाभार्थियों को असुविधा नहीं होगी।

तहलका संवाद के लिए नीचे क्लिक करे ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓

लाईव विजिटर्स

37088853
Total Visitors
330
Live visitors
Loading poll ...

Must Read

Tahalka24x7
Tahalka24x7
तहलका24x7 की मुहिम..."सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... ?

गांवों में पहुंची श्रीकला धनंजय जानी लोगों की समस्या 

गांवों में पहुंची श्रीकला धनंजय जानी लोगों की समस्या  # कहा क्षेत्र का विकास ही पहली प्राथमिकता, अग्नि पीड़ितों से...

More Articles Like This