25.6 C
Delhi
Thursday, April 25, 2024

जौनपुर : जमीनी विवाद के मामलों में पुलिस तथा राजस्व विभाग की टीम मिलकर करें निस्तारण

जौनपुर : जमीनी विवाद के मामलों में पुलिस तथा राजस्व विभाग की टीम मिलकर करें निस्तारण

# कलेक्ट्रेट प्रेक्षागृह में सदर तहसील का संपूर्ण समाधान दिवस डीएम की अध्यक्षता में सम्पन्न

जौनपुर।
विश्व प्रकाश श्रीवास्तव
तहलका 24×7
                  समाधान दिवस पर जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा ने निर्देश देते हुए कहा कि समाधान दिवस में आई शिकायतों का निस्तारण एक सप्ताह के अंदर गुणवत्ता पूर्वक करें तथा शिकायत के निस्तारण की आख्या शिकायतकर्ता को भी अवश्य दें। उन्होंने कहा कि जमीन विवाद के मामलों में पुलिस विभाग तथा राजस्व विभाग की संयुक्त टीम स्थलीय निरीक्षण करने के पश्चात नियमानुसार विवाद का निस्तारण करें। तहसील दिवस में कुल 90 प्रार्थना पत्र प्राप्त हुए जिसमें से 07 का मौके पर निस्तारण किया गया।


इस अवसर पर बक्शा थाना अंतर्गत बरपुर ग्राम निवासी बाबूराम द्वारा जिलाधिकारी से शिकायत की गई कि गांव के ही नवीन कुमार यादव द्वारा उनकी जमीन पर अवैध कब्जा करके निर्माण कराया जा रहा है, जब प्रार्थी द्वारा अवैध निर्माण कराने से नवीन यादव को रोका गया तो उन्होंने उनके परिवार वालों के साथ मारपीट की। जिस पर जिलाधिकारी तथा पुलिस अधीक्षक राजकरन नैय्यर द्वारा स्वयं मौके पर जाकर स्थलीय निरीक्षण किया तथा दोनों पक्ष को बुलाकर दोबारा मारपीट न करने तथा जब तक जमीन का विवाद खत्म नही होता तब तक निर्माण कार्य न कराने का निर्देश दिया।

साथ ही मौके पर तहसीलदार सदर ज्ञानेंद्र सिंह से धारा 145 लगाकर उप जिलाधिकारी को रिपोर्ट देने के निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने मामले की जाँच कर मारपीट में दोषी पाये जाने वालों के खिलाफ सख्त कार्यवाही करने का निर्देश दिया। समाधान दिवस के अवसर पर उप जिलाधिकारी सदर नितिश कुमार, क्षेत्राधिकारी सदर, तहसीलदार सदर ज्ञानेंद्र सिंह तथा अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।
Feb 02, 2021

तहलका संवाद के लिए नीचे क्लिक करे ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓

लाईव विजिटर्स

37089153
Total Visitors
319
Live visitors
Loading poll ...

Must Read

Tahalka24x7
Tahalka24x7
तहलका24x7 की मुहिम..."सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... ?

गांवों में पहुंची श्रीकला धनंजय जानी लोगों की समस्या 

गांवों में पहुंची श्रीकला धनंजय जानी लोगों की समस्या  # कहा क्षेत्र का विकास ही पहली प्राथमिकता, अग्नि पीड़ितों से...

More Articles Like This