35.1 C
Delhi
Friday, March 29, 2024

जौनपुर : पति की बेवफाई का दंश झेलने को मजबूर हैं उसकी दो बीवियां 

जौनपुर : पति की बेवफाई का दंश झेलने को मजबूर हैं उसकी दो बीवियां

# परिवार न्यायालय के आदेश के बाद भी बच्चों से नहीं मिल पा रही हैं माएं

शाहगंज। 
सौरभ आर्य 
तहलका 24×7
                   वाराणसी के पठानी टोला निवासी व्यक्ति द्वारा चार शादियां करने, पहले की दो पत्नियों को प्रताड़ित करने और घर से निकाल देने का मामला सामने आया है। शाहगंज की एराकियाना मोहल्ला निवासी पहली पत्नी और कानपुर के जाजमऊ निवासी दूसरी पत्नी ने अपने शौहर पर प्रताड़ना, दहेज उत्पीड़न, बच्चों से दूर रखने जैसे गंभीर इल्जाम लगाए हैं। पहली पत्नी को वाराणसी परिवार न्यायालय ने महीने के पहले रविवार को बच्चे से मिलने की अनुमति भी दी है। लेकिन पुलिस की शह पर शौहर बच्चे से मुलाकात नहीं कराता।पत्नियों ने एक पुलिसकर्मी पर उनके शौहर से मिलीभगत करने का आरोप भी लगाया।
पत्नियों द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक वाराणसी के आदमपुर थाना क्षेत्र स्थित पठानी टोला निवासी फजलुर्रहमान पुत्र स्व. शमसुद्दीन की शादी 14 साल पहले शाहगंज में एराकियाना निवासी फरीजा बानो पुत्री मो. आलम से हुई थी। शादी के बाद बेटा मो. अहमद पैदा हुआ जिसकी उम्र अभी 13 साल है। मियांबीवी में आपसी अनबन होने पर फरीजा अपने मायके रहने लगी और यहीं पर बेटे को पालने लगी। बाद में उसे पता चला कि फजलुर्रहमान ने दूसरी और तीसरी शादी भी कर ली है। फरीजा ने जौनपुर न्यायालय में दूसरी शादी और दहेज उत्पीड़न का मामला दर्ज करा दिया।
ऐसे में पति ने उक्त मुकदमे को छिपाते हुए वाराणसी न्यायालय में बेटे की गार्जियनशिप के लिए वाद दाखिल किया और उसके पक्ष में फैसला भी आ गया। जब अदालती आदेश पर पति बेटे को लेने पहुंचा तब पत्नी को इसका पता चला। फरीजा ने एक अर्जी अदालत में दी जिसे मानते हुए अदालत ने हर महीने के पहले रविवार को मां बेटे की मुलाकात का आदेश दिया। आरोप है कि फजलुर्रहमान ने बच्चे को कहीं गायब कर दिया। जब आदमपुर थाने के प्रभारी राहुल रंजन से शिकायत की गई तो उन्होंने अश्लील बर्ताव किया और कोर्ट की भी बेइज्जती करने लगा। पीड़िता ने कमिश्नर से भी शिकायत की उन्होंने महिला थाना एसएचओ को अदालत के आदेश के पालन कराने की जिम्मेदारी दी।
वहीं दूसरी पत्नी ऐमन फिरदौस पुत्री इरफान अहमद निवासी जाजमऊ कानपुर ने बताया कि फजलुर्रहमान से उसकी शादी मार्च 2021 में हुई थी। पति ने बताया था कि उसकी पहली पत्नी की मृत्यु हो गई थी। आरोप है कि शादी के बाद से ही उसने दहेज की मांग शुरू कर दी और प्रताड़ित करने लगा। मायके आते वक्त पति ने कहा कि पैसे का इंतजाम करके ही वापस लौटना। उसने फोन पर तलाक देने की धमकी भी दी और उसका नंबर ब्लॉक कर दिया। जब दूसरी पत्नी पति को खोजने बनारस गई तो घर में ताला बंद मिला। पता चला कि पहली पत्नी जिंदा है। शाहगंज जौनपुर की निवासी है और जौनपुर में मुकदमा चल रहा है। जौनपुर में पति से उसकी मुलाकात भी हुई तो वो गाली गलौज और मारपीट करने लगा। एक बच्चे की मां ऐमन ने फजलुर्रहमान के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर कार्रवाई करने की अपील की है।
मुख्यमंत्री और आला अधिकारियों को भेजे गए संयुक्त पत्र में दोनों पत्नियों का कहना है कि उनके पति ने दो और शादियां की है। पहली पत्नी फरीजा और दूसरी पत्नी ऐमन ने कहा कि इंसाफ सबको मिलना चाहिए। अगर उन्होंने चार शादियां की हैं तो चारों को साथ में रखें और बच्चों से दूर न करने की अपील की है।

तहलका संवाद के लिए नीचे क्लिक करे ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓

लाईव विजिटर्स

36802600
Total Visitors
757
Live visitors
Loading poll ...

Must Read

Tahalka24x7
Tahalka24x7
तहलका24x7 की मुहिम..."सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... ?

माफिया डॉन मुख्तार अंसारी की मौत, बांदा जेल में बिगड़ी थी हालत 

माफिया डॉन मुख्तार अंसारी की मौत, बांदा जेल में बिगड़ी थी हालत  लखनऊ।  स्पेशल डेस्क  तहलका 24x7            ...

More Articles Like This