28.1 C
Delhi
Friday, March 29, 2024

जौनपुर : पांच साल में भी पूरा नहीं हो पाया सीवर का काम

जौनपुर : पांच साल में भी पूरा नहीं हो पाया सीवर का काम

# हादसों को दावत दे रहे हैं खोले गए गड्ढे में पूर्व प्रधान गिरकर चोटिल 

खेतासराय।
अज़ीम सिद्दीकी 
तहलका 24×7
                    नगर में बारा मोहल्ला से दुर्गा मंदिर तक बिछाई जाने वाली सीवर लाइन का काम पांच साल में भी पूरा नहीं हो पाया। खोले गए गड्ढे में आए दिन लोग गिरकर घायल हो रहे हैं। धन अवमुक्त होने के बावजूद पांच साल बाद भी काम पूरा न हो पाने पर नगर प्रशासन पर सवाल खड़ा कर रहा है।
बारा और बभनौटी मोहल्ला से जल निकासी हेतु पांच वर्ष पूर्व सीवर पाइप और इंटरलाकिंग का प्रस्ताव लाया गया था। इसके लिए वर्ष 2018-19 में पंडित दीनदयाल उपाध्याय नगर योजना से एक करोड़ पांच लाख का बजट पास हुआ। उसी समय 25 लाख रुपये धन अवमुक्त होने पर काम शुरू करा दिया गया। सीवर का काम लगभग पूरा होने वाला था कि बाकी पैसा न आने पर ठेकेदार ने काम रोक दिया। दिसंबर 2022 में बाकी धनराशि भी शासन से अवमुक्त हो गई। फिर भी अभी तक सीवर डालने का काम पूरा नहीं हुआ। पुरानी बाजार रोड पर दुर्गा मंदिर के सामने खुले गड्ढे में लोग आए दिन गिरकर घायल हो रहे हैं। बीती रात आर्यनगर कला के पूर्व प्रधान आनंद बरनवाल बाइक समेत इस गड्ढे में गिरकर घायल हो गए।
आदर्श नगर योजना के तहत वर्ष 2020-21 में तीन करोड़ रुपया स्वीकृत हुआ। जिसका 10 प्रतिशत तत्कालीन अध्यक्ष वसीम अहमद के कार्यकाल में स्वीकृत हुआ। अध्यक्ष व बोर्ड के प्रस्ताव पर काम भी हुआ। बची हुई 90 प्रतिशत धनराशि दिसम्बर 2022 में स्वीकृत हुई। जिसका टेंडर भी हो चुका था लेकिन प्रशासक नियुक्त होने पर मनमाने तरीके से मानक के विपरीत काम कराकर आनन फानन में भुगतान कराई जा रही है। स्टेशन गली में जल जमाव की समस्या से दुकानदार झेल रहे हैं। न तो काम हो रहा है और ना ही सीवर लाइन कार्य को गति दी जा रही है। ईओ रवींद्र प्रताप सिंह का कहना है कि जहां जहां समस्याएं मिल रही हैं उन मोहल्लों में काम कराया जा रहा है। पांच साल बीत गए लेकिन पूर्व में सीवर लाइन का काम पूरा नहीं कराया गया। लेकिन अब काम तेजी से चल रहा है। दो सप्ताह के अंदर काम पूरा हो जाएगा।

तहलका संवाद के लिए नीचे क्लिक करे ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓

लाईव विजिटर्स

36795211
Total Visitors
645
Live visitors
Loading poll ...

Must Read

Tahalka24x7
Tahalka24x7
तहलका24x7 की मुहिम..."सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... ?

माफिया डॉन मुख्तार अंसारी की मौत, बांदा जेल में बिगड़ी थी हालत 

माफिया डॉन मुख्तार अंसारी की मौत, बांदा जेल में बिगड़ी थी हालत  लखनऊ।  स्पेशल डेस्क  तहलका 24x7            ...

More Articles Like This