27.8 C
Delhi
Thursday, April 25, 2024

जौनपुर : पीएम शहरी आवास दिलाने के नाम पर दलालों व बिचौलियों से रहें सावधान

जौनपुर : पीएम शहरी आवास दिलाने के नाम पर दलालों व बिचौलियों से रहें सावधान

# पीएम शहरी आवास के लाभार्थियों के खाते में शीघ्र जायेगा पैसा- जिलाधिकारी

जौनपुर।
विश्व प्रकाश श्रीवास्तव
तहलका 24×7
             जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा ने कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी के लाभार्थी धैर्य रखे क्योंकि शीघ्र ही उनके स्वीकृत आवास का पैसा उनके खाते में आ जायेगा। उन्होंने बताया कि प्रथम किस्त के 2695 द्वितीय किस्त के 1215 तथा तृतीय किस्त 863 लाभार्थियों का डेटा अनुमोदित कर उनका सारा विवरण पीएफएमएस पोर्टल पर अपलोड कराकर पैसा अवमुक्त करने हेतु सूडा लखनऊ को भेज दिया गया है तथा जियोटैग के सापेक्ष अवशेष लाभार्थियों को उनके आवास की किस्ते उनके खाते में भिजवाने के लिए मेरे निर्देश पर परियोजना अधिकारी डूडा द्वारा अनिल कुमार वर्मा कड़ी मेहनत कर युद्ध स्तर पर उनका डेटा तैयार कराया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि पैसा प्राप्त करने के उपरान्त लाभार्थी अपना अंशदान शामिल करते हुए तुरन्त अपने आवास का निर्माण कार्य शुरू कराकर उसे निर्धारित समयावधि में पूर्ण कराना सुनिश्चित करें। प्राप्त धनराशि का दुरूपयोग बिल्कुल नही होना चाहिए। जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा ने लाभार्थियों को सचेत करते हुए कहा कि उन्हें दलालों एवं बिचौलियों से सावधान रहने की सख्त जरूरत है। पैसे के लिए किसी के पीछे भागने अथवा किसी को आवास के नाम पर एक पैसे देने की आवश्यकता नही है, क्योंकि यह योजना पूर्णतः निःशुल्क है। इसके बावजूद यदि लाभार्थी किसी को पैसा देता है, तो उसका जिम्मेदार वह स्वयं होगा। उन्होंने कहा कि यदि कोई भी व्यक्ति आवास के नाम पर दलाली करते हुए पाया गया तो उसके विरूद्ध कठोर कार्यवाही की जायेगी।

उन्होंने बताया कि लाभार्थियों से आवास के नाम पर धन वसूली करने के आरोप में अब तक हरईपुर के लक्ष्मीशंकर पुत्र जियालाल, हरदीपुर वार्ड के सभासद जयसिंह मौर्य एवं उसके चचेरे भाई रमेश कुमार मौर्य, बदलापुर के सभासद राजेश कुमार, मड़ियाहॅू के समाजसेवी संतोष कुमार गुप्ता, प्रधानमंत्री शहरी आवास योजना के जेई भरतलाल यादव के विरूद्ध एफआईआर दर्ज कराया जा चुका है। उन्होनें सभी नगर पालिका परिषद एवं नगर पंचायतों के अधिशासी अधिकारियों से भी आग्रह किया कि वे अपनी-अपनी नगर निकायों में सक्रिय दलालों एवं बिचौलियों की गतिविधियों पर कड़ी नजर रखें और अपने स्तर से लाभार्थियों को सचेत भी करते रहे।

तहलका संवाद के लिए नीचे क्लिक करे ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓

लाईव विजिटर्स

37088354
Total Visitors
374
Live visitors
Loading poll ...

Must Read

Tahalka24x7
Tahalka24x7
तहलका24x7 की मुहिम..."सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... ?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

गांवों में पहुंची श्रीकला धनंजय जानी लोगों की समस्या 

गांवों में पहुंची श्रीकला धनंजय जानी लोगों की समस्या  # कहा क्षेत्र का विकास ही पहली प्राथमिकता, अग्नि पीड़ितों से...

More Articles Like This