23.1 C
Delhi
Wednesday, April 24, 2024

जौनपुर : पैमाईश करने पहुंची राजस्व टीम पर दबंगो ने किया हमला

जौनपुर : पैमाईश करने पहुंची राजस्व टीम पर दबंगो ने किया हमला

# इनकाउंटर स्पेशलिस्ट कप्तान के जनपद में दबंगों की बेखौफ कारस्तानी

# लेखपाल हुए घायल, राजस्व टीम ने भागकर बचाई अपनी जान

जौनपुर।
विश्व प्रकाश श्रीवास्तव
तहलका 24×7
              जनपद में भू- माफियाओं के हौसले इतने बुलंद है कि राजस्व टीम पर हमला करने से भी गुरेज नहीं कर रहे हैं। जी हां.. ताजा मामला जनपद के लाइनबाजार थाना क्षेत्र अंतर्गत शिवापार गांव के रामराज पट्टी का है। जहां ग्राम समाज की जमीन की पैमाइश करने पहुंची राजस्व की टीम पर दबंगों ने हमला बोल दिया जिसमें राजस्व टीम के लेखपाल राजेश कुमार सिंह घायल हो गएवहीं राजस्व टीम के अन्य सदस्यों ने अपने वाहनों कै मौके पर छोड़ कर किसी तरह भाग कर अपनी जान बचाई।इसी दौरान दबंगों ने लेखपाल से अभद्रता की और उनका मोबाइल छीन लिया और इससे भी मन नही भरा तो सभी दबंगो ने सरकारी दस्तावेज को फाड़ फाड़ दिया।

इस घटना की सूचना पर अपर भू-राजस्व अधिकारी राजकुमार द्विवेदी व एसडीएम सदर और स्थानीय पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंच गए वहीं पुलिस टीम को मौके से पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया।बता दें कि जिले के लाइन बाजार थाना क्षेत्र अंतर्गत शिवापार गांव के रामराज पट्टी में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के जिला कार्यालय का भवन बन रहा है इस जमीन से सटे ग्राम समाज की भूमि पर कुछ दबंगों ने काफी दिनों से कब्जा कर रखा था। दबंग उसी कब्जे वाली जमीन पर मवेशी बांध कर सालों से कब्जा किए हुए थे।इसकी शिकायत पर हल्का लेखपाल राजेश सिंह सहयोगी राजस्व कर्मियों के साथ बुधवार की अपराह्न पैमाइश करने पहुंचे था

जहां पहले से ही योजनाबद्ध तरीके से दबंगों ने राजस्व टीम पर हमला बोल दिया इस दौरान राजस्व टीम पर पथराव कर करीब आधा दर्जन दबंगों ने पिटाई कर मोबाईल छीन लिया। इस घटना की जानकारी होने पर जिले के भू राजस्व अधिकारी राजकुमार द्विवेदी एसडीएम सदर धारीपुर साथ मौके पर पहुंच गए और 5 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।फिलहाल इस दुस्साहसिक घटना ने जनपद के कानून व्यवस्था पर सवालिया निशान लगा दिया है जबकि जनपद के पुलिस कप्तान देश के टॉप 50 आईपीएस अफसरों में शुमार है उनको एनकाउंटर स्पेशलिस्ट कहा जाता है उसके बाद भी अगर कोई दबंग भूमाफिया इस तरह का कृत्य करें तो कानून व्यवस्था पर एक बड़ा सवालिया निशान है।

तहलका संवाद के लिए नीचे क्लिक करे ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓

लाईव विजिटर्स

37078095
Total Visitors
384
Live visitors
Loading poll ...

Must Read

Tahalka24x7
Tahalka24x7
तहलका24x7 की मुहिम..."सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... ?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

जाति धर्म से ऊपर उठकर श्रीकला धनंजय रच रही नया इतिहास

जाति धर्म से ऊपर उठकर श्रीकला धनंजय रच रही नया इतिहास # काफिला में बदल जाता है बसपा की महिला...

More Articles Like This