27.8 C
Delhi
Friday, April 19, 2024

जौनपुर : फरीदुल हक़ कॉलेज में राष्ट्रीय विज्ञान दिवस पर गोष्ठी आयोजित

जौनपुर : फरीदुल हक़ कॉलेज में राष्ट्रीय विज्ञान दिवस पर गोष्ठी आयोजित

शाहगंज।
रवि शंकर वर्मा
तहलका 24×7
               फरिदुल हक़ मेमोरियल पीजी कालेज तालीमाबाद सबरहद में रविवार को राष्ट्रीय विज्ञान दिवस पर एक गोष्ठी का आयोजन किया गया। बतौर मुख्य अतिथि बनारस हिन्दू विश्वविद्यालय के फिजिक्स विभाग के प्रो. आरपी मलिक ने उपस्थित छात्रों को संबोधित करते हुए कहा कि साइंस ने हर क्षेत्र में काफी तरक्की की है जो अनवरत नई तकनीक विकसित कर रहा है। उन्होंने कहा कि अपना लक्ष्य पाने के लिए इच्छाशक्ति का होना जरूरी है। श्री मलिक ने कहा कि साइंस ही नही कोई भी विषय हो उसमें सफलता हासिल करने के लिए उस विषय में दिमागी कसरत के साथ विषय से प्रेम करना आवश्यक होता है। तभी सफलता पाया जा सकता है।

विशिष्ट अतिथि प्रोफेसर आरएन खरवार ने अपने संबोधन में कहा कि हमें किस तरह से अपनी ज़िन्दगी जीना है। उसके लिए माइंड सेट करना आवश्यक है। कहा कि प्रकृति किसी से भेदभाव नहीं करती इसलिए प्रकृति के सानिध्य में रहें। गोष्ठी की अध्यक्षता महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ. तबरेज आलम व संचालन मरियम फातिमा ने किया।

इस मौके पर सर सैय्यद अहमद इन्टर कालेज के प्रधानाचार्या मो. शाहिद नईम, शाइस्ता अकरम, डॉ. शिव प्रसाद यादव, डॉ. धर्मेन्द्र, डॉ. राजेश यादव, डॉ. अभिषेक, डॉ. राम यश यादव, चन्द्र शेखर, विकास कुमार सहित छात्र, अभिभावक मौजूद रहे।
Feb 28, 2021

तहलका संवाद के लिए नीचे क्लिक करे ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓

लाईव विजिटर्स

37035726
Total Visitors
361
Live visitors
Loading poll ...

Must Read

Tahalka24x7
Tahalka24x7
तहलका24x7 की मुहिम..."सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... ?

कूटरचित दस्तावेज से लोन लेने का आरोपी गिरफ्तार

कूटरचित दस्तावेज से लोन लेने का आरोपी गिरफ्तार पिंडरा, वाराणसी। नीतेश गुप्ता  तहलका 24x7               फाइनेन्स कम्पनी में...

More Articles Like This