31.7 C
Delhi
Friday, April 19, 2024

जौनपुर : बड़ागांव के भव्य भरत मिलाप में उमड़ा जनसैलाब

जौनपुर : बड़ागांव के भव्य भरत मिलाप में उमड़ा जनसैलाब

# चारों भाइयों का मिलन होता देख भावुक हुए भक्त

सुईथाकलां।
मो आसिफ
तहलका 24×7
                    क्षेत्र के बड़ागांव में गुरुवार को भरत मिलाप का भव्य आयोजन किया गया। वर्षों से दशहरा और भरत-मिलाप के मेले का आयोजन परंपरागत ढंग से दो दिवसीय होता रहा है।
बुधवार से चल रहे दो दिवसीय मेले का आयोजन रामलीला समिति बड़ागांव के तत्वावधान में गुरुवार देर रात सम्पन्न कराया गया। बुधवार को दशहरा मेले के उपरांत गुरुवार को सुबह से ही मेले में भीड़ इकट्ठा होने लगी। अलग-अलग स्थानों से चलकर श्रद्धालु मेले में पहुंचने लगे भरत मिलाप का यह ऐतिहासिक मेला पूरी रात चलता रहा गुरुवार की देर रात्रि अग्रहरि समाज द्वारा लॉग का आयोजन किया गया जिसमें अनेकों कलाकारों ने अपनी-अपनी कला का प्रदर्शन किया।
लॉग निकालने का पूरा कार्यक्रम अग्रहरि समाज द्वारा किया जाता है जिसके अध्यक्ष अशोक कुमार अग्रहरि एंव कोषाध्यक्ष वृंदावन अग्रहरि के नेतृत्व में बखूबी सम्पन्न किया गया। जिसमें बड़ागांव ग्राम प्रधान सुरेश चंद बिंद और सहयोगी बाबा दुबे ने अहम भूमिका निभाई। सभी लॉग अपने निर्धारित स्थान से निकलकर पक्का पोखरा स्थित हनुमान मंदिर के रास्ते से होता हुआ रामलीला मैदान से निकल कर पूरे गांव का भ्रमण करता है और जाकर प्राचीन राम जानकी मंदिर के समीप भरत और राम का मिलाप किया जाता है।
मेले में शांति व्यवस्था बनाने के लिए क्षेत्राधिकारी अंकित कुमार, कोतवाली प्रभारी सुधीर कुमार आर्य, उप निरीक्षक जयप्रकाश यादव, उप निरीक्षक प्रभु नाथ यादव, उप निरीक्षक इसरार खान, और राजकुमार यादव, बृजेश चौधरी, आलोक तिवारी समेत भारी पुलिस बल मौके पर तैनात रहे।
विद्युत विभाग के अहम योगदान के कारण ही रात भर बिजली की व्यवस्था चुस्त और दुरुस्त रही इसमें मौके पर तैनात रहे मुन्ना सिंह, इस्लाम लाइन मैन अली असद समेत तमाम विद्युतकर्मी उपस्थित रहे। भरत मिलाप के सफल आयोजन के बाद लॉग समिति के अध्यक्ष अशोक कुमार अग्रहरि ने आए हुए श्रद्धालुओं और अहम भूमिका निभा रहे क्षेत्रीय प्रशासन और विद्युत विभाग का धन्यवाद प्रकट किया।

तहलका संवाद के लिए नीचे क्लिक करे ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓

लाईव विजिटर्स

37031084
Total Visitors
545
Live visitors
Loading poll ...

Must Read

Tahalka24x7
Tahalka24x7
तहलका24x7 की मुहिम..."सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... ?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

कूटरचित दस्तावेज से लोन लेने का आरोपी गिरफ्तार

कूटरचित दस्तावेज से लोन लेने का आरोपी गिरफ्तार पिंडरा, वाराणसी। नीतेश गुप्ता  तहलका 24x7               फाइनेन्स कम्पनी में...

More Articles Like This