22.1 C
Delhi
Friday, March 29, 2024

जौनपुर : बड़े महानगरों की तर्ज पर अब शाहगंज में भी घुटना प्रत्यारोपण सम्भव

जौनपुर : बड़े महानगरों की तर्ज पर अब शाहगंज में भी घुटना प्रत्यारोपण सम्भव

# आरके हॉस्पिटल में आयुष्मान कार्ड धारक का हुआ सफल आपरेशन

शाहगंज।
रवि शंकर वर्मा
तहलका 24×7
            नगर के पुरानी बाजार स्थित आरके हॉस्पिटल में अब घुटने का प्रत्यारोपण सम्भव है जो कि भी तक बड़े महानगरों में ही सम्भव था। सबसे बड़ी बात यह है कि आयुष्मान कार्ड धारकों का सफल इलाज आरके हास्पिटल में किया जाता है। स्थानीय स्तर पर इस सुविधा की शुरुआत ने चिकित्सा क्षेत्र में नगर की आत्मनिर्भरता में वृद्धि की है और अब लोगों को बाहर बड़े शहरों में भटकने की जरूरत नहीं है।
अस्थि रोग विशेषज्ञ और आरके हॉस्पिटल के संचालक डॉ जेपी दुबे ने बताया कि सुल्तानपुर जनपद के कादीपुर तहसील क्षेत्र अंतर्गत अखण्डनगर जगदीशपुर गांव निवासी चंद्र देव प्रजापति (55) आयुष्मान कार्ड धारक का घुटना गत 4 वर्षों से खराब हो जाने के कारण चलना फिरना दुर्लभ हो गया था उनको कहीं से पता चला कि आरके हॉस्पिटल शाहगंज में आयुष्मान भारत योजना के तहत फ्री इलाज की सुविधा उपलब्ध है इसलिए अपने पिता को लेकर हॉस्पिटल आकर रजिस्ट्रेशन कराया। तब उन्हें घुटना प्रत्यारोपण की सलाह दी गयी। गत बुधवार को डॉ जेपी दुबे जी ने अपनी टीम के साथ ऑपरेशन कर उनके दाहिने घुटने का सफल प्रत्यारोपण किया गया। और 24 घंटे बाद मरीज को वार्ड में चलने की इजाजत दी गई।
मरीज तथा उनके परिवार के सदस्यों ने प्रधानमंत्री की इस महत्वकांक्षी योजना से अत्यंत प्रसन्न हुए तथा आरके हॉस्पिटल शाहगंज का आभार व्यक्त किया एवं विशेष रूप से प्रधानमंत्री  मोदीजी को आयुष्मान भारत योजना के तहत फ्री इलाज के लिए धन्यवाद दिया एवं मोदी जी की भरपूर प्रशंसा की।

तहलका संवाद के लिए नीचे क्लिक करे ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓

लाईव विजिटर्स

36797481
Total Visitors
565
Live visitors
Loading poll ...

Must Read

Tahalka24x7
Tahalka24x7
तहलका24x7 की मुहिम..."सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... ?

माफिया डॉन मुख्तार अंसारी की मौत, बांदा जेल में बिगड़ी थी हालत 

माफिया डॉन मुख्तार अंसारी की मौत, बांदा जेल में बिगड़ी थी हालत  लखनऊ।  स्पेशल डेस्क  तहलका 24x7            ...

More Articles Like This