37.8 C
Delhi
Thursday, April 18, 2024

जौनपुर : मतदाता सूची पुनरीक्षण में सभी मतदाता करें सहयोग

जौनपुर : मतदाता सूची पुनरीक्षण में सभी मतदाता करें सहयोग

# छूटे नाम, नये मतदाता, संसोधन, विलोपन, स्थानांतरित नाम का मतदाता कराएं अपडेट

जौनपुर।
विश्व प्रकाश श्रीवास्तव
तहलका 24×7
                 उप जिला निर्वाचन अधिकारी रामप्रकाश ने सर्व साधारण को अवगत कराया है कि भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार अर्हता 01 जनवरी 2021 के आधार पर विधान सभा निर्वाचन क्षेत्रों की निर्वाचक नामावलियों के विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण के अन्तर्गत 01 नवम्बर 2021 से 30 नवम्बर 2021 तक बूथ लेविल अधिकारियों द्वारा मतदाता सूची में नाम सम्मिलित, विलोपित एवं संशोधन कार्य किया जा रहा है। उक्त के अतिरिक्त बूथ लेविल अधिकारियों द्वारा मतदाता सूची के घर-घर सर्वे के दौरान यदि किसी दिव्यांग मतदाता का नाम मतदाता सूची में शामिल नही है तो उनसे फार्म-6,डुप्लीकेट/शिफ्टेड/मृतक हेतु फार्म-7, किसी भी प्रविष्टि में संशोधन हेतु फार्म-8, एक ही विधान सभा के एक से दूसरे मतदेय स्थल पर स्थानान्तरण हेतु फार्म-8ए भरकर दावा आपत्ति प्रस्तुत किया जा सकता है।

भारत निर्वाचन आयोग द्वारा तृतीय विशेष अभियान 21 नवम्बर 2021 (रविवार) एवं चतुर्थ विशेष अभियान की तिथि 27 नवम्बर 2021 निर्धारित की गई है। उक्त दिनांक को समस्त बीएलओ द्वारा संबंधित मतदेय स्थलों पर प्रातः10.00 बजे से सांय 4.00 बजे तक उपस्थित रहकर दावा आपत्ति प्राप्त करेंगे। मतदाताओं को अपना नाम सम्मिलित करने हेतु आनलाइन फार्म भरने हेतु वोटर हेल्पलाइन एवं एनवीएसपी पोर्टल पर भी सुविधा उपलब्ध है। शत-प्रतिशत शुद्ध मतदाता सूची तैयार कराये जाने में जनपद के समस्त नागरिकों का सहयोग अपेक्षित है।

तहलका संवाद के लिए नीचे क्लिक करे ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓

लाईव विजिटर्स

37024584
Total Visitors
351
Live visitors
Loading poll ...

Must Read

Tahalka24x7
Tahalka24x7
तहलका24x7 की मुहिम..."सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... ?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

बीएसए के अनुमोदन पर प्रधानाध्यापक का निलंबन तय 

बीएसए के अनुमोदन पर प्रधानाध्यापक का निलंबन तय  सुइथाकला, जौनपुर।  तहलका 24x7               शिक्षा के क्षेत्र में...

More Articles Like This