36.1 C
Delhi
Friday, March 29, 2024

जौनपुर : मेमो ट्रेन के संचालन से बढ़ेंगी यात्री सुविधाएं- विधायक

जौनपुर : मेमो ट्रेन के संचालन से बढ़ेंगी यात्री सुविधाएं- विधायक

बदलापुर। 
दीपक श्रीवास्तव 
तहलका 24×7 
         विधायक रमेश चन्द्र मिश्र ने भारी जन समूह के साथ सोमवार को रेलवे स्टेशन श्रीकृष्णानगर पर फूल मालाओं से सुसज्जित शिवपुर उतरेटिया- सुलतानपुर स्पेशल ट्रेन (गाड़ी संख्या 04108 व 04107) को हरी झंडी दिखा कर उतरेटिया के लिए रवाना किया।उद्घाटन समारोह को संबोधित करने के पूर्व विधायक रमेश चंद्र मिश्र ने अपने समर्थकों के साथ ओडिशा के बालेश्वर में हुए भीषण ट्रेन हादसे में मृत यात्रियों को नम आंखो से श्रद्धांजलि अर्पित किया। उन्होंने रेल हादसा को दुर्भाग्यपूर्ण बताया।उद्घाटन समारोह को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि प्रदेश के सुयोग्य मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के जन्म दिवस के अवसर पर बदलापुर वासियों को एक और ट्रेन की सौगात मिली है। हम सभी लोग प्रदेश के मुख्यमंत्री को उनके जन्मदिन की बधाई दे रहे हैं।
मेमू ट्रेन के संचालन से यात्रियों को भारी सुविधा मिलेगी। वाराणसी से लखनऊ तक जाने वाली शटल एक्सप्रेस में यात्रियों की भारी भीड़ होती है। यात्रियों को भीड़ से बचने के लिए नई ट्रेन के संचालन के अलावा अन्य कोई संसाधन नहीं थी। इसके लिए कई बार भारत सरकार के रेल राज्य मंत्री अश्वनी वैष्णव से मुलाकात कर नई ट्रेन संचालित कराए जाने की मांग किया था। उन्होंने यात्रियों की मुसीबत को गंभीरता से लिया। परिणामस्वरूप सुल्तानपुर से उतरेटिया जाने वाली मेमू ट्रेन का विस्तार करते हुए रेलमंत्री ने शिवपुर से उतरेटिया कर दिया है। अभी वाराणसी स्टेशन पर प्लेटफार्म पर काम चल रहा है जिसकी वजह से ट्रेन वाराणसी से नहीं संचालित की गई है। जैसे ही वाराणसी का प्लेटफार्म का कार्य जो हो रहे हैं पूर्ण हो जाएगा यह ट्रेन शिवपुर के बजाय वाराणसी से उतरेटिया तक चलेगी। मेमू ट्रेन चलने से अब सटल ट्रेन में निश्चित ही भीड़ कम होगी। उन्होंने कहा कि वर्ष 2024 के पूर्व महानगरों के लिए रेलवे स्टेशन श्री कृष्ण नगर से ट्रेनों का संचालन कराया जाएगा। इसके लिए भारत सरकार के रेल मंत्री से वार्ता चल रही है। विधायक मिश्र ने मेमू ट्रेन के लोको पायलट हेमंत कुमार तथा गार्ड पीके यादव को माल्यार्पण कर उनका स्वागत किया।
पर्यावरण दिवस पर विधायक रमेश चंद्र मिश्र ने अपने समर्थकों के साथ रेलवे स्टेशन पर एक छायादार पौध का रोपण किया। यह ट्रेन 5 जून से उतरेटिया से शाम 5.10 बजे रवाना होकर रात्रि 9.15 श्रीकृष्णा नगर होते हुए रात्रि 11.05 बजे शिवपुर पहुंचेगी। मेमू ट्रेन के विस्तार से रेल यात्रियों ने रेल प्रशासन के प्रति आभार व्यक्त किया है। रेल यात्री आदित्य प्रताप सिंह, चेयरमैन सीमा सिंह अनिल पाण्डेय, अनिल सिंह शक्ति, जय कुमार सिंह आदि लोगों ने बताया कि मेंमू ट्रेन चलने से वाराणसी से लखनऊ जाने वाली शटल ट्रेन में भीड़ कम होगी। उद्घाटन समारोह में मंडल अध्यक्ष विनोद शर्मा, गंगा प्रसाद सिंह, अनिल सिंह शक्ति, आदित्य प्रताप सिंह, वैभव सिंह, जय कुमार सिंह, साहब लाल कन्नौजिया, उन्नत सिंह आदि लोग मौजूद थे।शिवपुर से वापसी में यह गाड़ी शिवपुर से सुबह 4.50 बजे चलकर बाबतपुर, जलालगंज जौनपुर सिटी होते हुए सुबह 6.15 बजे श्रीकृष्णा नगर पहुंचेगी। फिर 6.16 पर श्रीकृष्णानगर से रवाना होकर कोइरीपुर, लम्भुआ रेलवे स्टेशन पर रुकती हुई 7.30 बजे सुबह सुल्तानपुर तथा 10.20 बजे उतरेटिया पहुंचेगी।

तहलका संवाद के लिए नीचे क्लिक करे ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓

लाईव विजिटर्स

36800663
Total Visitors
676
Live visitors
Loading poll ...

Must Read

Tahalka24x7
Tahalka24x7
तहलका24x7 की मुहिम..."सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... ?

माफिया डॉन मुख्तार अंसारी की मौत, बांदा जेल में बिगड़ी थी हालत 

माफिया डॉन मुख्तार अंसारी की मौत, बांदा जेल में बिगड़ी थी हालत  लखनऊ।  स्पेशल डेस्क  तहलका 24x7            ...

More Articles Like This